विज्ञापन

कांग्रेस पार्षदों को गंगाजल और गोमूत्र पिलाकर किया 'शुद्धीकरण', मेयर कुसुम यादव बोलीं-अब भ्रष्टाचार दूर हो जाएगा 

Heritage Mayor Kusum Yadav: हवामहल से भाजपा विधायक बालमुकंदाचार्य ने जयपुर नगर निगम हैरिटेज भवन में गंगाजल का छिड़काव किया. इसके बाद कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पार्षदों को गंगाजल और गोमूत्र  पिलाकर शुद्धीकरण किया.  

कांग्रेस पार्षदों को गंगाजल और गोमूत्र पिलाकर किया 'शुद्धीकरण', मेयर कुसुम यादव बोलीं-अब भ्रष्टाचार दूर हो जाएगा 
बीजेपी विधायक बालमुकंदाचार्य ने बीजेपी के समर्थन में आए कांग्रेस पार्षदों को गंगाजल और गोमूत्र पिलाकर शुद्धीकरण किया.

Heritage Mayor Kusum Yadav: जयपुर नगर निगम की कार्यवाहक मेयर कुसुम यादव ने बुधवार (25 सितंबर) को पदभार ग्रहण किया. हनुमान चालीसा और जय श्रीराम के जयकारे लगे. भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य ने बीजेपी के समर्थन में आए कांग्रेस पाषर्दों मनोज मुद्गल, उत्तम शर्मा और ज्योति चौहान को गंगाजल और गोमूत्र पिलाकर शुद्धीकरण किया. 

"अब भ्रष्टाचार दूर हो जाएगा"

हेरिटेज निगम की कार्यवाहक मेयर कुसुम यादव ने कहा, "अब भ्रष्टाचार दूर चला जाएगा." पदभार ग्रहण के दौरान बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा, बालमुकुंद आचार्य के अलावा कई पार्षद और भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

"जयपुर को स्वच्छ और सुंदर बनाना प्राथमिकता"

मेयर कुसुम यादव (Kusum Yadav) ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम करेंगी. उनकी प्राथमिकता जयपुर को स्वच्छ और सुंदर बनाना होगी. बता दें कि बीते 23 सितंबर को मुनेश गुर्जर को मेयर पद से हटाया गया था. जिसके बाद कार्यवाहक मेयर को चुनने की कवायद शुरू हुई.

ऐसे मेयर चुनी गईं कुसुम यादव

हेरिटेज नगर निगम की 100 सीटों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार करने के लिए 8 कांग्रेसी पार्षदों का सहारा लिया. कांग्रेस पार्षद मनोज मुद्गल, उत्तम शर्मा, ज्योति चौहान, सुशीला, अरविंद मेठी, मोहम्मद जकारिया, पारस जैन और संतोष कंवर बीजेपी में शामिल हो गए. 

कुसुम यादव निर्दलीय चुनाव लड़ी थीं 

बीते मंगलवार (24 सितंबर) को निर्दलीय पार्षद कुसुम यादव को चुना गया. कुसुम यादव बीजेपी की सदस्य रह चुकी हैं. लेकिन पिछला चुनाव उन्होंने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी लड़ा था. इससे पहले वह बीजेपी से पार्षद थी. लेकिन जब दूसरी बार पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो उन्होंने बगावत कर दी और निर्दलीय पार्षद बनीं. 

मुनेश गुर्जर के मामले में हाईकोर्ट करेगा फैसला!

इससे पहले मुनेश गुर्जर के खिलाफ नोटिस जारी करने के बाद जवाब के लिए तीन दिन का समय दिया गया था. वहीं स्वायत्त शासन विभाग द्वारा सोमवार (23 सितंबर) को एक लेटर जारी किया. यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने मुनेश गुर्जर के निलंबन की मंजूरी देते हुए मुनेश गुर्जर को निलंबित करने का कारण भी बताया गया. हालांकि मुनेश गुर्जर ने हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है, लेकिन अभी सुनवाई बाकी है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, जानें अगले तीन दिन के मौसम का हाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Weather Alert: राजस्थान में अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, जानें अगले तीन दिन के मौसम का हाल 
कांग्रेस पार्षदों को गंगाजल और गोमूत्र पिलाकर किया 'शुद्धीकरण', मेयर कुसुम यादव बोलीं-अब भ्रष्टाचार दूर हो जाएगा 
gas cylinder explosion in Pratapgarh rajasthan house shattered 5 people badly injured
Next Article
प्रतापगढ़ में गैस सिलेंडर फटने से तेज धमाका, बिखर गया पूरा मकान; 5 लोग बुरी तरह जख्मी 
Close