Rajasthan: जोहड़ में डूबने से दो किशोरों की मौत, एक ही परिवार के दोनों बच्चे गए थे गाय चराने

Rajasthan: रविवार की स्कूल में छुट्टी होने की वजह से दो किशोर गाय चराने गए थे. जोहड़ में डूबने से दोनों किशोरों की मौत हो गई.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
चूरू में जोहड़ में डूबने से तेजाराम (बाएं) और पवन (दाएं) की मौत हो गई.

Rajasthan: चूरू में जोहड़ में डूबने से तेजाराम (13 साल) और पवन (15 साल) की मौत हो गई. दोनों गाय चराने गए थे. सरदारशहर तहसील के घडसीसर गांव में तेजराम और पवन के शव जोहड़ में उतरा रहे थे. गांव वालों ने देखा तो भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. गांव के ही तैराक सुभाष भार्गव ने ग्रामीणों की मदद से दोनों किशोरों के शवों को जोहड़ से बाहर निकाला.

दोनों किशोर जोहड़ के पास गाय चराने गए थे 

सरदारशहर पुलिस थाने में इसकी सूचना दी. रविवार (4 अगस्त) रात्रि 8 बजे थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज पुलिस फोर्स के साथ घडसीसर गांव में पहुंचे. मामले की जानकारी ली. दोनो किशोरों के शवों को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. डूबने वाले दोनों किशोर एक ही परिवार के हैं. तेजाराम पुत्र ख्यालीराम मेघवाल और पवन पुत्र लालाराम मेघवाल रविवार को छुट्टी होने के कारण गांव के जोहड़ के पास गाय चराने के लिए गए थे.

 जोहड़ में डूबते समय आसपास कोई नहीं था 

दोनों जोहड़ में डूब गए. दोनों की जोहड़ में डूबते समय आसपास कोई नहीं था, इसलिए डूबने के क्या कारण रहा, इसका स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है. थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज ने बताया कि रविवार देर रात्रि को दोनों किशोरों के शवों को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है. अब परिजन की रिपोर्ट पर दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. 

 एक ही परिवार के दो किशोरों की मौत से पूरा गांव गमगीन माहौल में है. परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक तेजाराम तीन भाइयों में से सबसे छोटा था.  मृतक पवन दो भाइयों में छोटा था.  पवन की तीन बहने हैं. पवन के पिता खेती करते हैं.  उपखंड अधिकारी मीनू वर्मा ने मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया है. 

एसडीएम ने गांव के लोगों की अपील 

पोस्टमार्टम के बाद परिजन दोनों के शवों को गडसीसर गांव लेकर रवाना हो गए. उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. एसडीएम मीनू वर्मा ने सभी से अपील करते हुए कहा है की बारिश के मौसम में गांव में बने जोहड़ और तालाब में पानी से भरे रहते हैं. ऐसे में अपने बच्चों को ऐसे स्थान पर नहीं जाने दें. कोई घटना होती है तो उसकी जानकारी तुरंत प्रशासन को दें. 

Advertisement