विज्ञापन

बहन की शादी रुकवाने के लिए 2 युवतियों ने बच्चे के मार डाला, रस्सी से गला घोंट टॉयलेट में छोड़ा शव

ये दोनों युवतियां मृतक बच्चे समर्थ की रिश्तेदार थीं और जिस युवती की शादी हो रही थी. वह उनकी बहन थी जो गोद ली गयी हुई थी और परिवार में बड़े उम्र के लड़के से उसकी शादी तय की गई थी, जिससे आरोपी युवतियां खुश नहीं थीं.

बहन की शादी रुकवाने के लिए 2 युवतियों ने बच्चे के मार डाला, रस्सी से गला घोंट टॉयलेट में छोड़ा शव
बहन की शादी रुकवाने के लिए 2 युवतियों ने बच्चे के मार डाला

Rajasthan Murder: श्रीगंगानगर पुलिस ने हाल ही में एक 14 वर्षीय बच्चे की हत्या का मामला सुलझा लिया है. वारदात में शामिल दो युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बच्चे की हत्या शादी समारोह के दौरान हुई थी. इस चौंकाने वाली हत्या को अंजाम देने वाली दो युवतियाँ थीं. मृतक बच्चा दोनों युवतियों का भतीजा था. दोनों ने अपनी बहन की शादी रुकवाने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया.

शादी के कार्यक्रम के दौरान हुई हत्या

श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव के अनुसार, 10 सितंबर को पदमपुर तहसील के गाँव 6 ईईए निवासी कलवंत ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके चाचा के घर पर शादी का कार्यक्रम चल रहा था. समारोह के दौरान उसका 14 वर्षीय भतीजा समर्थ अचानक गायब हो गया. परिवार के सदस्य उसे ढूंढने लगे, लेकिन रात करीब 12:30 बजे उसका शव घर के टॉयलेट में मिला. समर्थ के गले पर रस्सी के निशान थे, जिससे हत्या की आशंका हुई.

पदमपुर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की. जांच का नेतृत्व सीओ संजीव चौहान और थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार ने किया. पुलिस ने घटनास्थल की गहन जांच की और एमओबी, एफएसएल और डॉग स्क्वाड की मदद से सबूत जुटाए. चुनौती यह थी कि शादी समारोह के दौरान बड़ी संख्या में रिश्तेदार और मेहमान मौजूद थे और घटनास्थल के आसपास कोई सीसीटीवी भी नहीं था. पुलिस ने शादी में आए सभी मेहमानों से पूछताछ की और सबूतों को जोड़ा.

बड़े उम्र के लड़के से शादी पर नाखुश थी युवतियां

सीओ संजीव चौहान ने बताया कि अंततः पुलिस ने आरोपी तक पहुँच कर दो युवतियों को गिरफ्तार कर लिया. ये दोनों युवतियां मृतक बच्चे समर्थ की रिश्तेदार थीं और जिस युवती की शादी हो रही थी. वह उनकी बहन थी जो गोद ली गयी हुई थी और परिवार में बड़े उम्र के लड़के से उसकी शादी तय की गई थी, जिससे आरोपी युवतियां खुश नहीं थीं. उन्होंने शादी रुकवाने के लिए पहले कई प्रयास किए, लेकिन जब सभी उपाय विफल हो गए. 

इसके बाद उन्होंने उस परिवार से रंजिशवश समर्थ की हत्या करने की योजना बनाई जिससे शादी रुक जाये. उस रात, दोनों युवतियों ने समर्थ को घर के टॉयलेट में ले जाकर उसकी हत्या कर दी और शव वहीं छोड़ दिया. फिर वे वापस जाकर विवाह की रस्मों में शामिल हो गईं. फिलहाल, पुलिस ने दोनों युवतियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- जुआड़ी पति के लिए SBI में कार्यरत पत्नी ने बैंक में किया इतना बड़ा 'कांड', कहानी सुनकर रह जाएंगे दंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाढ़ में डूबा घर, सड़क किनारे लिया था आसरा, घर से बेटी को उठा ले गए दरिंदे, लूट ली इज्जत
बहन की शादी रुकवाने के लिए 2 युवतियों ने बच्चे के मार डाला, रस्सी से गला घोंट टॉयलेट में छोड़ा शव
husband wife died after jumped into a tank full of water in barmer
Next Article
बाड़मेर: झगड़े के बाद पानी से भरे टांके में कूदी पत्नी, बचाने को कूदा पति भी डूबा; दोनों की मौत
Close