उदयपुर में ACB का बड़ा एक्शन, 12 हजार का रिश्वत लेते अधिकारी गिरफ्तार

Rajasthan ACB Action: उदयपुर में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अधिकारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Udaipur ACB Action News: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की एक टीम ने शनिवार एक बड़ी कार्रवाई की है. उदयपुर में एक सहायक प्रशासनिक अधिकारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. निरीक्षण विभाग के कार्यालय निदेशालय जयपुर में सहायक प्रशासनिक अधिकारी चन्द्रमोहन गोस्वामी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. उदयपुर में निदेशालय, निरीक्षण विभाग के कार्यालय निदेशालय जयपुर में सहायक प्रशासनिक अधिकारी (प्रभारी भौतिक सत्यापन दल) चन्द्रमोहन गोस्वामी को 12 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई  ACB मुख्यालय के निर्देश पर स्पेशल यूनिट द्वारा की गई है.

15 हजार रुपये देने का दबाव

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ACB की स्पेशल यूनिट, उदयपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत की गई थी. भौतिक सत्यापन के दौरान खेलकूद सामग्री में कमी निकालकर, उसके खिलाफ थाने में FIR दर्ज करवाने और ऑडिट रिपोर्ट में आक्षेप लगाकर विभागीय कार्यवाही के लिए आगे लिखकर भेजने की धमकी दी. साथ ही आरोपी चन्द्रमोहन गोस्वामी द्वारा 15 हजार रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है.

UPI के जरिए लिए रिश्वत

इस पर एसीबी उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरवीजन में ACB की स्पेशल यूनिट, उदयपुर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव जोशी के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया. आज उनकी टीम द्वारा कानोड़, उदयपुर में ट्रैप कार्यवाही करते हुये आरोपी चन्द्रमोहन गोस्वामी को परिवादी से 12 हजार रुपये (जरिये ऑनलाईन UPI ट्रांजेक्शन) की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. 

आरोपी सहायक प्रशासनिक अधिकारी द्वारा शिकायत के सत्यापन के दौरान भी परिवादी से 3 हजार रुपये रिश्वत के रूप में ले लिए गए थे. ACB की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ और कार्यवाही जारी है. ACB द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- सवाई माधोपुर: पति-पत्नी की मौत के बाद अंतिम संस्कार पर विवाद, शव जलाने का किया विरोध

Topics mentioned in this article