उदयपुर में इंटरनेट बैन की बढ़ी समय सीमा, चाकूबाजी में घायल लड़के की हेल्थ पर आया ये अपडेट

शनिवार को उदयपुर के संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट के आदेश के मुताबिक, 16 अगस्त को सूरजपोल थाना क्षेत्र में घटित घटना को देखते हुए 24 घंटे और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Udaipur Violence Update: उदयपुर के सरकारी स्कूल में चाकूबाजी की घटना के बाद भड़की हिंसा को देखते हुए जिले के कई हिस्सों में शुक्रवार रात से 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं थी. अब नए आदेश के मुताबिक, इंटरनेट सेवा 24 घंटे और निलंबित रहेगी. यह आदेश 18 अगस्त को रात 10 बजे तक प्रभावी रहेगा. संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने आदेश जारी करके इंटरनेट सेवा के निलंबन को 24 घंटे और बढ़ा दिया है. 

24 घंटे और मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

शनिवार को उदयपुर के संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट के आदेश के मुताबिक, 16 अगस्त को सूरजपोल थाना क्षेत्र में घटित घटना को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे उदयपुर शहर, बेदला, बड़गांव, बलीचा, देबारी, एकलिंगपुरा, कानपुर, ढीकली और भुवाणा में आज 17 अगस्त को सायं 10 बजे से 24 घंटे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. इसके अलावा लीज लाइन एवं ब्रॉडबैंड सेवाओं-लैंडलाइन फोन के साथ मिलने वाली इंटरनेट सेवाएं जारी रहेंगी. 

अगले आदेश तक सभी स्कूलों में छुट्टी

प्रशासन का यह आदेश 18 अगस्त को रात 10 बजे तक प्रभावी रहेगा. इसके अलावा उदयपुर के सभी सरकारी और निजी स्कूल में अगले आदेश तक अवकाश घोषित किया गया है. उधर हमले में घायल छात्र का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल से टॉप 3 डॉक्टर्स को उदयपुर भेजने का फैसला किया था. 

आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर

वहीं, स्कूल में अपने सहपाठी छात्र पर चाकू से हमला करने वाले आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है. आरोपी छात्र कक्षा 10वीं में पढ़ाई कर रहा था. उदयपुर के जिलाधिकारी अरविंद पोसवाल ने कहा, ‘‘अपराध करने वाले व्यक्ति के मन में प्रशासन का डर जरूरी है. जांच में पाया गया कि आरोपी का घर वन भूमि पर बना था और नियमों के अनुसार नोटिस देने के बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई.''

Advertisement

बुलडोजर कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. जिलाधिकारी पोसवाल ने बताया कि घायल छात्र के इलाज के लिए जयपुर से तीन डॉक्टरों की टीम उदयपुर भेजी गई है. छात्र की हालत स्थिर है. हमारी प्राथमिकता पीड़ित की जान बचाना है. शहर में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और दोनों समुदायों ने प्रशासन को आश्वासन दिया है कि शांति व्यवस्था कायम रहेगी.

यह भी पढ़ें- कैंची-चाकू ले जाने पर बैन... स्कूलों के लिए नई गाइड लाइन; उदयपुर की घटना के बाद सरकार का एक्शन

Advertisement