Udaipur Incident: उदयपुर घटना में घायल छात्र की हालत नाजुक, जयपुर से भेजे जा रही टॉप डॉक्टर्स की टीम

Udaipur Violence: उदयपुर घटना में घायल बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है. इसीलिए जयपुर से टॉप डॉक्टर्स की टीम उसके इलाज के लिए उदयपुर भेजी जा रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: उदयपुर घटना में घायल नाबालिग छात्र की हालत नाजुक बनी हुई है. शनिवार सुबह के वक्त उसकी कंडीशन में कुछ सुधार जरूर आया था, मगर अब स्थिति बदल रही है. ऐसे में राज्य सरकार ने संज्ञान लेते हुए जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल से टॉप 3 डॉक्टर्स को उदयपुर भेजने का फैसला किया है. कुछ ही देर में डॉक्टर्स की टीम प्लेन के जरिए जयपुर से रवाना होगी और वहां पहुंचकर घायल बच्चे का इलाज शुरू करेगी.

जयपुर से हो रही मॉनिटरिंग

वर्तमान हालातों की बात करें तो प्रशासन और पुलिस की मुस्तैदी से उदयपुर शहर में स्थिति सामान्य हो रही है. शनिवार सुबह से शहर में सभी मार्गों पर निर्बाध आवागमन जारी है. संभागीय आयुक्त, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी अधिकारी स्थिति पर पैनी नजर रख रहे हैं. शांति और सौहार्द कायम रखने के लिए 26 कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. जिला मजिस्ट्रेट अरविन्द पोसवाल ने एहतियातन निषेधाज्ञा लागू की हुई है. राजकीय व निजी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है. इंटरनेट सेवाएं रात 10 बजे तक के लिए बंद हैं. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी जयपुर से मॉनिटरिंग की जा रही है.

Advertisement

वन विभाग की जमीन पर मकान

वहीं दूसरी ओर, उदयपुर में हमलावर छात्र के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग पर सरकार ने संज्ञान ले लिया है. जांच में सामने आया है कि आरोपी पक्ष का मकान वन विभाग की जमीन पर बनाया गया है. ऐसे में आने वाले दिनों में उदयपुर में बुलडोजर एक्शन देखने को मिल सकता है. 

Advertisement

सीसीटीवी में दिखा हमलावर छात्र

इस सबके बीच पुलिस ने घटना वाले दिन का एक सीसीटीवी भी ढूंढ निकाला है, जिसमें आरोपी नाबालिग छात्र वारदात को अंजाम देने के बाद अपनी स्कूटी पर बैठकर वहां से फरार होता नजर आ रहा है. ग्राउंड जीरो पर पहुंची NDTV राजस्थान की टीम ने पता लगाया है कि चाकूबाजी की घटना को पुलिस बैरिकेड के पास अंजाम दिया गया था. करीब 4 से 5 वार करने के बाद हमलावर छात्र वहां से फरार हो गया था.

Advertisement