Rajasthan Politics: 'बजट में जनता को मिलेगी कई सौगात', सीकर में UDH मंत्री झाबर सिंह का बड़ा बयान

मीडिया से बातचीत में मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि इस बार के बजट में सीकर जिले व प्रदेश की जनता को कई सौगात मिलने वाली है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Politics: राजस्थान के यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा एक दिवसीय दौरे पर सीकर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बड़ा बयान दिया और कहा कि इस बार के बजट (Rajasthan Budget 2024) में प्रदेश की जनता को कई सौगात मिलने वाली है. साथ ही प्रदेश में परिसीमन को लेकर भी मंत्री खर्रा ने जल्दी ही इस बारे में भी अच्छे समाचार मिलेंगे. इसके अलावा शेखावाटी की चार सीटों पर भाजपा की हार के सवाल पर भी जवाब दिया. 

'जनता को कई सौगात मिलने वाली'

एक दिन के लिए सीकर आए यूडीएच मंत्री खर्रा (UDH Minister Jhabar Singh Kharra) ने जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के प्रतिभा सम्मान समारोह में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यालय में भाजपा के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर कार्यकर्ताओं की समस्याओं की जन सुनवाई की. मीडिया से बातचीत में मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि इस बार के बजट में सीकर जिले व प्रदेश की जनता को कई सौगात मिलने वाली है. 

Advertisement

परिसीमन पर मंत्री खर्रा का बयान

उन्होंने नगर पालिका, नगर परिषद व नगर निगम के वार्डों के परिसीमन और सीकर नगर परिषद को नगर निगम बनाने के सवाल पर कहा जल्दी ही इस बारे में भी अच्छे समाचार मिलेंगे. पिछली कांग्रेस की सरकार ने लगभग 86 नगर पालिका नई बनाई और उनमें से 15 से 20 जगह से लोगों व जनप्रतिनिधियों की मांग आई है कि नगर पालिका बनने से काफी नुकसान है, क्योंकि ज्यादातर इलाके आदिवासी हैं.

Advertisement

ऐसे में नरेगा के 100 दिन के रोजगार, प्रधानमंत्री आवास आदि सुविधाओं से वंचित रह गए. वापस ग्राम पंचायत बनाया जाए. खर्रा ने कहा कि जब इस बारे में अध्ययन करवाया गया तो बहुत सी पंचायत तो ऐसी मिलीं, जिनमें 2011 की जनसंख्या के अनुसार केवल चार से पांच हजार लोग रहते हैं. जब उनके भौगोलिक क्षेत्र की जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह 5 हजार की आबादी भी 15 किलोमीटर के परिक्षेत्र में बिखरी हुई है. यदि स्थानीय लोगों को पंचायत में आने से सुकून मिलता है तो पंचायत में परिवर्तित किया जाएगा और यदि नगरपालिका के मापदंड पूरे होते हैं तो उस इलाके को नगर पालिका किया जाएगा.

Advertisement

शेखावटी की 4 सीटों पर हार पर बोले मंत्री

इसके अलावा शेखावाटी की चार सीटों पर भाजपा की हार के सवाल पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि यह पार्टी के सामने भी यक्ष प्रश्न है और इस बारे में मैं भी पार्टी को कहा है, क्योंकि यदि मैं भी गलती की है तो मुझे भी सजा मिलनी चाहिए और किसी दूसरे ने गलती की है तो उसे भी सजा मिलनी चाहिए. जिसने पार्टी के लिए समर्पित होकर काम किया है उसे पुरस्कार मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें- प्रहलाद गुंजल ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से मांग इस्तीफा, कहा- कोई नैतिकता नहीं है