विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics : वोटिंग के दौरान बवाल में घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे उम्मेदाराम, उधर बालोतरा में धरने पर बैठे रविंद्र भाटी

Rajasthan Politics: बाड़मेर-जैसलमेर में वोटिंग के दौरान हुए बवाल में घायलों से मिलने कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल अस्पताल पहुंचे. दूसरी तरफ रविंद्र सिंह भाटी बालोतरा में SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics : वोटिंग के दौरान बवाल में घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे उम्मेदाराम, उधर बालोतरा में धरने पर बैठे रविंद्र भाटी
बाड़मेर-जैसलमेर में वोटिंग के दौरान हुए बवाल में घायलों से मिलने कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल अस्पताल पहुंचे. दूसरी तरफ रविंद्र सिंह भाटी बालोतरा में SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए.

Rajasthan Politics: बाड़मेर-जैसलमेर (Barmer jaisalmer oksabha seat voting) में दूसरे चरण के मतदान के दौरान बवाल हो गया था. इस दौरान कई लोग घायल हो गए थे. 27 अप्रैल यानी शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम (Ummedaram Beniwal) बेनीवाल बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज पहुंचे. घायलों का हाल पूछा. दूसरी तरफ रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रविंद्र भाटी अपने समर्थकों के साथ एसपी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए.

उम्मेदाराम ने असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग की 

कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल (Ummedaram Beniwal) ने कहा कि जिस तरह से महिलाओं, पुरुषों के साथ मारपीट की घटनाएं हुई यह थार के भाईचारे और अपनायत के सौहार्दपूर्ण वातावरण के लिए खतरनाक और चिंताजनक हैं. उन्होंने कहा पुलिस प्रशासन और प्रशानिक अधिकारियों से निवेदन है कि आप सख्ती बरतते हुए असामाजिक तत्वों पर समय से कार्रवाई करें. 

रविंद्र सिंह भाटी ने प्रशासन पर पक्षपात का लगाया आरोप

भाटी ने पुलिस प्रशासन पर राजनीतिक दबाव के कारण पक्षपात के आरोप लगाए, उन्होंने कहा, "कल (26 अप्रैल) मतदान के समय मैंने पुलिस और प्रशासन को कई बूथ पर धांधली और मारपीट की सूचना दी थी. लेकिन, पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया." 

रविंद्र सिंह भाटी ने पुलिस को दी चेतावनी

रविंद्र सिंह भाटी ने कहा, "हमारे समर्थकों की गाड़ियां जब्त की गई हैं. हमारे मतदाताओं के साथ हुई मारपीट की घटना पर भी कोई कदम नहीं उठाया गया. पुलिस और प्रशासन दबाव के तहत कार्य कर रह रहा था. आज मैं पुलिस और प्रशासन से कल की घटना का जवाब मांगने आया हूं. जब तक कोई जवाब नहीं मिलेगा, तब तक हम SP कार्यालय के सामने से नहीं हटेंगे. चाहे पुलिस हमें गिरफ्तार कर ले." एसपी कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में समर्थकों के धरने के बाद दौरान एसपी कार्यालय के बाद बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस जब्त भी तैनात है. 

बूथ एजेंट को धक्के माकर निकाला

भाटी ने शुक्रवार को प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि बायतु विधानसभा में उनके पोलिंग एजेंट को बूथ से बाहर निकाल दिया गया. ईवीएम पर मेरे नाम के आगे एक लेबल लगा दिया गया ताकि मुझे वोट न मिले. मेरे लिए वोट करने आए प्रवासियों की गाड़ियों को रोक दिया गया. मुझे हराने के लिए चाहे कितने भी हथकंडे अपनाए जाएं, मैंने अपने मतदाताओं के दिलों में जगह बना ली है. तुम मुझे उन दिलों से कैसे निकालोगे?' अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'बायतु विधानसभा के अंदर मेरे एजेंटों को बूथ से बाहर निकाला जा रहा है और वोटिंग मशीन पर मेरे नाम के आगे लेबल लगा दिया गया है. ये कैसा लोकतंत्र है? आखिर प्रशासन किसके दबाव में काम कर रहा है.'

बायतु विधानसभा के अंदर मेरे एजेंटों को बूथो से बाहर निकाला जा रहा है और वोटिंग मशीन पर मेरे नाम पर पट्टी लगाई जा रही है। यह कैसा लोकतंत्र है? आखिर प्रशासन किसके दबाव में काम कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: बालोतरा में SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे रविंद्र सिंह भाटी, बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद, पुलिस बल की तैनाती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close