विज्ञापन

Ashok Gehlot:  हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव पर शेखावत ने गहलोत की ली चुटकी, बोले-अब उनके क्या हाल हैं? 

Haryana election results 2024: हरियाणा में रुझानों में बाजी पलटने के बाद भी गहलोत ने कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में अंतिम जीत कांग्रेस की होगी. केंद्रीय मंत्री ने अशोक गहलोत की चुटकी ली.  

Ashok Gehlot:  हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव पर शेखावत ने गहलोत की ली चुटकी, बोले-अब उनके क्या हाल हैं? 
हरियाणा चुनाव रिजल्ट पर कंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत की चुटकी ली.

Haryana election results 2024: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत हरियाणा में कांग्रेसे ऑब्जर्वर बनाए गए थे. हरियाणा चुनाव परिणाम के रूझान पर उन्होंने कहा कि परिणाम अभी आना बाकी है. हमें उम्मीद है कि कांग्रेस जीतेगी. शाम तक इंतजार करना चाहिए. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत पर चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि बीजेपी हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने, जो बयान तीन दिन पहले दिए थे, उनके क्या हाल हैं? शेखावत जोधपुर से दिल्ली रवाना हुए. 

"जम्मू कश्मीर और हरियाणा में बनेगी कांग्रेस की सरकार"

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत तीन दिन के दौरे पर जोधपुर पर थे. मंगलवार (8 सितंबर) को हवाई मार्ग से जयपुर रवाना हुए. एयरपोर्ट पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की सरकार बनाने के दावे को दोहराया. उन्होंने भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि राजनीति में लड़ाई विचारधारा की होती है. व्यक्तिगत कुछ भी नहीं होता है. यही विचारधारा पूरे देश के राजनेताओं की बनी रहे तो लोकतंत्र मजबूत होगा. 

जम्मू-कश्मीर में 14 सीटों का रिजल्ट जारी 

जम्मू-कश्मीर की 90 में से 14 विधानसभा सीटों का रिजल्ट जारी हो गया है. इनमें से 7 बीजेपी, 1 पीडीपी तो 6 जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जीती हैं. बडगाम से जेकेएनसी उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला 18485 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. लाल चौक से जेकेएनसी उम्मीदवार शेख अहसान अहमद 11343 वोटों से जीत गए हैं. गुरेज (ST) से जेकेएनसी उम्मीदवार नजीर अहमद खान 1132 वोटों से जीत गए हैं. हजरतबल से जेकेएनसी उम्मीदवार सलमान सागर 10295 वोटों से जीत गए हैं. जैदीबल से जेकेएनसी उम्मीदवार तनवीर सादिक 16173 वोटों से जीत गए हैं. डी. एच. पोरा से जेकेएनसी उम्मीदवार सकीना मसूद 17449 वोटों से जीत गई हैं. पुलवामा विधानसभा सीट से पीडीपी उम्मीदवार वहीद उर रहमान पारा 8148 वोटों से चुनाव जीत गए हैं.

उधमपुर पूर्व में बीजेपी की हुई जीत 

वहीं, उधमपुर पूर्व से बीजेपी उम्मीदवार रणबीर सिंह पठानिया 2349 वोटों से जीत गए है. चिनैनी से बीजेपी उम्मीदवार बलवंत सिंह मनकोटिया 15611 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. बिलावर से बीजेपी उम्मीदवार सतीश कुमार शर्मा 21368 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. बसोहली से बीजेपी उम्मीदवार दर्शन कुमार 16034 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. सुचेतगढ़ (एससी) से बीजेपी उम्मीदवार घारू राम 11141 वोटों से जीत गए हैं. जम्मू पश्चिम से बीजेपी उम्मीदवार अरविन्द गुप्ता 22127 वोटों से जीत गए हैं. जम्मू उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार शाम लाल शर्मा 27363 वोटों से चुनाव जीत गए हैं.

हरियाणा में बीजेपी रूझान में 50 सीटों पर आगे 

हरियाणा की 90 में से 2 विधानसभा सीटों पर चुनाव रिजल्ट जारी हो गया है. इनमें से एक सीट बीजेपी तो दूसरी सीट कांग्रेस ने जीती है. 15860 वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार महावीर गुप्ता को हराकर बीजेपी उम्मीदवार डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा जीं जींद से विधानसभा चुनाव जीत गए हैं. नूंह से कांग्रेस उम्मीदवार आफताब अहमद की जीत हुई है. उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार संजय सिंह को 75931 वोटों से हरा दिया है. हरियाणा में बीजेपी 50 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 34 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. 

यह भी पढ़ें: जयराम रमेश ने ECI पर लगाया रिजल्ट 'अपडेट करने में देरी' का आरोप, गहलोत बोले- अभी नतीजों का इंतजार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान के 7000 सरकारी स्कूलों में प्रिंसिपल के पद खाली, बीकानेर में धरने पर बैठे वाइस प्रिंसिपल
Ashok Gehlot:  हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव पर शेखावत ने गहलोत की ली चुटकी, बोले-अब उनके क्या हाल हैं? 
Haryana Chunav Result 2024 Rajasthan IAS husband bhavya bhisnoi got great victory in Adampur Seat defeated Congress Chandra Prakash
Next Article
Haryana Result: राजस्थान की IAS के पति को हरियाणा में मिली हार, भाजपा का टिकट भी नहीं दिला सका जीत
Close