विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का CM गहलोत पर तीखा हमला, कहा- अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं मुख्यमंत्री

राजस्थान की राजनीति में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच हमेशा 36 का आंकड़ा रहा है. दोनों नेता एक-दूसरे के खिलाफ अक्सर बयानबाजी करते रहे हैं. अब राज्य में होने वाले चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर फिर तीखा हमला किया है.

Read Time: 3 min
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का CM गहलोत पर तीखा हमला, कहा- अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं मुख्यमंत्री

Gajendra Singh Shekhawat Attacks on CM Gehlot: "हाल के दिनों में उनमें एक प्रकार की खिसियाहट सी आ गई है. इसके चलते वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. वे उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और न्यायपालिका तक पर टिप्पणियां कर रहे हैं... यह कहना है केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का. शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री ने उक्त बयान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए दिया. केंद्रीय मंत्री का यह बयान सीएम गहलोत पर अब तक सबसे तीखा हमला बताया जा रहा है. प्रदेश के सीएम के मानसिक संतुलन पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री शेखावत ने शुक्रवार को उक्त बयानबाजी की.

शुक्रवार को शेखावत ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री अब तक सात बार राजस्थान आ चुके हैं. उन्हें (सीएम) ध्यान होना चाहिए कि जयपुर की परिवर्तन संकल्प यात्रा के एक राजनीतिक कार्यक्रम को छोड़कर शेष कार्यक्रम सरकारी थे. वे भारत सरकार की तरफ से राजस्थान को सौगात देने ही आए थे. इसमें भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घबराहट और खिसियाहट दोनों होती हैं. यह उनकी इस मन:स्थिति को दर्शाता है कि उन्होंने हार स्वीकार कर ली है.

शेखावत ने कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर बैठे लोगों के लिए जिस तरह की टिप्पणी सीएम कर रहे हैं. उससे ऐसा लगता है कि खिसियाहट से वो अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. वे कभी न्यायपालिका पर, कभी राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति पर टिप्पणी करते हैं. मुझ पर तो रोज ही करते हैं.

चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी करेगी 

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव कौन लड़ेगा या नहीं. यह नीतिगत फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करता है. यदि वह किसी मंत्री को आदेश देगा तो उसे चुनाव लड़ना ही होगा , लेकिन यह बात तय है कि पार्टी जो काम सौंपेगी. उसे पूरी ईनामदारी, निष्ठा और उत्साह के साथ करेंगे. जहां भी काम करेंगे लक्ष्य एक ही होगा भारत माता की सेवा. चुनावी राजनीति ही एकमात्र सेवा का साधन नहीं है. भाजपा विचार आधारित पार्टी है. इसलिए इसका आज तक विघटन नहीं हुआ. कांग्रेस के कई वर्जन आ गए। भाजपा का  एक ही वर्जन है, क्योंकि हम विचारधारा आधारित पार्टी है.

वसुंधरा हमारी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैंः शेखावत 

वसुंधरा राजे से संबंधित पूछे गए प्रश्न में शेखावत ने कहा कि वे मेरी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. दो बार मुख्यमंत्री रह चुकीं हैं. दो बार प्रदेशाध्यक्ष रह चुकीं. हम सब की नेता हैं. उन्होंने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में आगामी चुनाव में अशोक गहलोत सरकार किन-किन मुद्दों पर विफल रही. इस पर भी चर्चा हुई. सरकार को किस तरह से घेरना है, इस विषय पर भी चर्चा हुई.

यह भी पढ़ें - सदी की सबसे भ्रष्ट सरकार रही अशोक गहलोत की सरकारः गजेन्द्र सिंह शेखावत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close