विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: अजमेर दरगाह का ASI सर्वे कराने की मांग पर बवाल, FIR के बाद भी कार्रवाई नहीं, अल्पसंख्यक आयोग ने 7 दिन में SP से मांगी रिपोर्ट

राजस्थान राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष रफीक खान ने कहा कि मैं मंगलवार को पुलिस महानिदेशक से मिला और उन्होंने आश्वस्त किया कि बिना किसी भेदभाव के जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी.

Read Time: 2 min
Rajasthan: अजमेर दरगाह का ASI सर्वे कराने की मांग पर बवाल, FIR के बाद भी कार्रवाई नहीं, अल्पसंख्यक आयोग ने 7 दिन में SP से मांगी रिपोर्ट
फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने मंगलवार को अजमेर जिलाधीश को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें एक हिंदू संगठन के नेता द्वारा अजमेर दरगाह के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी पर सात दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है.

आयोग के सचिव बाबू लाल जाट ने ज्ञापन में हिंदू शक्ति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिमरन गुप्ता पर सोशल मीडिया के माध्यम से हजरत मोइनुद्दीन चिश्ती दरगाह शरीफ अजमेर के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने व अपमानजनक शब्द कहे जाने और सांप्रदायिक माहौल खराब किये जाने का आरोप लगाया है.

ASI सर्वेक्षण कराने की मांग

हिंदू शक्ति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिमरन गुप्ता ने दरगाह के संबंध में हाल में कथित विवादास्पद बयान देते हुए जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपकर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) से इसका सर्वेक्षण कराने की मांग की थी. बाद में मुस्लिम समुदाय ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

DGP से कार्रवाई की गुहार

राजस्थान राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष रफीक खान से मंगलवार को अजमेर दरगाह के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. बाद में प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के पुलिस महानिदेशक यू.आर. साहू से मुलाकात कर मामले में कार्रवाई करने का आग्रह किया.

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

आयोग के अध्यक्ष रफीक खान ने मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी और पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इस बात के लिए मंगलवार को अजमेर से एक प्रतिनिधिमंडल आयोग के कार्यालय में आया था और मैं इस प्रतिनिधिमंडल के साथ पुलिस महानिदेशक से मिला और उन्होंने आश्वस्त किया कि बिना किसी भेदभाव के जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी.' अजमेर दरगाह के खादिम सैयद मुसब्बिर हुसैन ने कहा कि एक सप्ताह पहले इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें:- अजमेर दरगाह में मंदिर होने का बयान देने वाले सिमरन गुप्ता के खिलाफ FIR दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close