विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: अजमेर दरगाह में मंदिर होने का बयान देने वाले सिमरन गुप्ता के खिलाफ FIR दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप

अजमेर की दरगाह में हिंदू मंदिर होने के बयान के बाद दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी नसरुद्दीन चिश्ती ने भी अजमेर पुलिस को शिकायत दी है. उन्होंने शिकायत में मांग की है कि धार्मिक उन्माद, धार्मिक भावनाएं और हेट स्पीच से दोनों समुदाय के लोगों को भड़काने का कार्य किया जा रहा है. ऐसे लोगों पर निष्पक्ष जांच कर नियम अनुसार कार्रवाई की जाए. 

Read Time: 3 min
Rajasthan: अजमेर दरगाह में मंदिर होने का बयान देने वाले सिमरन गुप्ता के खिलाफ FIR दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप
अजमेर दरगाह

Ajmer Dargah is claimed to be a Temple: विश्व विख्यात ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह (Dargah Khwaja Garib Nawaz) में कथित तौर पर हिंदू मंदिर होने के बयानों से मुस्लिम समाज के अलग-अलग संगठन काफी नाराज नजर आ रहे हैं. इस मामले में अलग-अलग मुस्लिम संगठन के पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर, दरगाह के विषय में धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाने की मांग की गई. राजस्थान शेख अब्बासी (भिश्ती) अल्पसंख्यक महासभा अजमेर के संगठन अध्यक्ष शकील अब्बासी द्वारा हिंदू सकल दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिमरन गुप्ता द्वारा दी गई बयान के वीडियो की क्लिपिंग और पेन ड्राइव जिला कलेक्टर को पत्र के साथ सौंपी है. 

'सिमरन गुप्ता के बयानों समाज में वैमन्यस्यता फैलेगी' 

संगठन अध्यक्ष शकील अब्बासी ने कहा कि सिमरन गुप्ता और पंकज द्वारा प्रेस को एक वीडियो जारी किया गया है. जिसमें सिमरन गुप्ता ने मुस्लिम धार्मिक भावनाएं आहत की हैं और उनके द्वारा मुस्लिम और हिंदू धर्म के लोगों के बीच सोहार्द खराब करने का कार्य किया है. जिससे दो समुदायों के बीच शत्रुता पैदा करने का कृत्य भी किया गया है.

दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी नसरुद्दीन चिश्ती ने भी की शिकायत

अजमेर की दरगाह में हिंदू मंदिर होने के बयान के बाद दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी नसरुद्दीन चिश्ती ने भी अजमेर पुलिस को शिकायत दी है. उन्होंने कहा कि ख्वाजा साहब के बारे में अर्नगल टिप्पणी से आहत हैं. उन्होंने शिकायत में मांग की है कि धार्मिक उन्माद, धार्मिक भावनाएं और हेट स्पीच से दोनों समुदाय के लोगों को भड़काने का कार्य किया जा रहा है. ऐसे लोगों पर निष्पक्ष जांच कर नियम अनुसार कार्रवाई की जाए. 

मुस्लिम संगठनों की बैठक में भड़काऊ बयानों पर की निंदा

अंजुमन सैयद जादगान की बैठक में धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले बयान देने वाले सिमरन गुप्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई. अंजुमन की ओर से जिला कलेक्टर को पत्र भेजा गया है. जिसमें कहा गया है कि आरोपियों पर अंकुश लगाया जाना चाहिए . इस मामले में तालिम रूहानियत कमेटी अंदरकोट के अध्यक्ष एस एम अकबर ने भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें- बेणेश्वर मुख्य मेला आज, धाम पर उमड़ा श्रद्धा का ज्वार, त्रिवेणी संगम में लोग लगा रहे आस्था की डुबकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close