विज्ञापन
Story ProgressBack

सिरोही के रविंद्र पहले ही प्रयास में पास की UPSC की परीक्षा, हांसिल की 138वीं रैंक

UPSC Results 2024:  सिरोही में शिक्षक का बेटा अफसर बनेगा. UPSC में 138वीं रैंक हांसिल करने वाले रविंद्र के पिता शिक्षक हैं. दो बहनों और एक भाई में रविंद्र मेघवाल दूसरे नंबर के हैं. इनके चाचा भी शिक्षक हैं.

Read Time: 2 min
सिरोही के रविंद्र पहले ही प्रयास में पास की UPSC की परीक्षा, हांसिल की 138वीं रैंक
सिरोही के रविंद्र मेघवाल ने UPSC में 138वीं रैंक हांसिल कर जिले का नाम रोशन किया.

UPSC Results 2024:  रविन्द्र मेघवाल की प्राथमिक शिक्षा मंडार के आदर्श विद्या मंदिर से हुई। उसके बाद 6वीं से 12वीं तक जवाहर नवोदय विद्यालय कालन्द्री से पास करने के बाद वे दिल्ली चले गए. रविन्द्र के चाचा रमेश कुमार के मुताबिक रविन्द्र का बचपन से ही आईएएस बनने के अलावा दूसरा कोई सपना नहीं था. 

परिवार के सभी लोग शिक्षक 

दादा, दादी, पिता और चाचा समेत कई परिवार के कई लोग शिक्षक हैं. सबने मिलकर उनके इस सपने को पूरा करने में पूरा सहयोग किया. पहली बार के प्रयास में ही उन्होंने 138वीं रैंक हासिल कर कर जिले का नाम रोषन किया है. रविन्द्र मेघवाल के आईएएस बनने से पूरे जिले में खुशी का माहौल है. उनके परिवार को लोग फोन कर बधाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: UPSC सिविल सेवा 2023 का रिजल्ट जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप, ऐसे चेक करें अपना रैंक


रविंद्र ने परिवार का सपना पूरा किया 

उनके पिता भी पेशे से शिक्षक हैं. रविन्द्र के चाचा ने बताया कि उनके घर का यह पहला लड़का है, जिसने आईएएस बनने का सपना पूरा किया है. इस सफलता से खुशी का माहौल है, हालांकि अभी घर पर कोई नहीं है. पिताजी और मां किसी शादी में गये हुए हैं. खुद रविन्द्र मेघवाल भी घर पर नहीं हैं. गांव के लोग बेसब्री से उनके आने का इंतजार कर रहे हैं. इसके बाद ढोल नगाड़ों से उनका स्वागत किया जाएगा. उनके चाचा के मुताबिक रविन्द्र की इस सफलता से जिले के बच्चों को प्रेरणा मिलेगी और वे आगे बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ें: UPSC Result 2023: बाड़मेर-बालोतरा जिले के कई युवाओं ने UPSC किया क्लियर, मात्र 26 साल की उम्र में अफसर बनेंगे मोहनलाल जाखड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close