Vande Bharat: बीकानेर से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का बड़ा ऐलान

Vande Bharat: बीकानेर से वंदे भारत ट्रेन जल्द शुरू होने वाली है. केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने ऐलान किया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Vande Bharat: बीकानेर मंडल को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है. केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने इस संबंध में बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि सितंबर से अक्टूबर तक वंदे भारत ट्रेन शुरू हो जाएगी. पिछले कई सालों से बीकानेर मंडल में काफी रेल सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं. केंद्रीय बजट पर चर्चा करते हुए अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि दो महीने बाद बीकानेर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन शुरू हो जाएगी. 

बहुत समय से लोग वंदे भारत ट्रेन की कर रहे थे मांग  

वंदे भारत ट्रेन कहां से चलेगी, इस बारे में अभी पता नहीं चल सका है. ऐसा माना जा रहा है कि वंदे भारत बीकानेर से दिल्ली के बीच चलाई जाएगी. बीकानेर के लोग काफी समय से वंदे भारत ट्रेन की मांग कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी इसके लिए काफी समय से प्रयासरत थे. वंदे भारत ट्रेन संचालित किए जाने की घोषणा से बीकानेर और आसपास क्षेत्रों के लोगों में खुशी की लहर है.

मंत्री अर्जुनराम मेघवाल बोले- बीकानेर सिरेमिक हब बनेगा

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि बीकानेर सिरेमिक हब बनेगा. इलाका सोलर हब के रूप में तेजी से विकसित हुआ है. उन्होंने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना के तहत ठेला और रेहड़ी वालों को फायदा मिलेगा. सिरेमिक और भुजिया-नमकीन उद्योग में ईंधन के लिए एक क्लस्टर बीकानेर में बनेगा, यहां की आईटीआई को रोबोटिक, आर्टीफिशल इंटेलीजेंस के उपकरण मिलेंगे.