विज्ञापन
Story ProgressBack

CM भजनलाल संग गुप्त मीटिंग के बाद झालावाड़ पहुंचीं वसुंधरा राजे, सांसद बेटे दुष्यंत संग शुरू किया ये काम

Rajasthan Politics: शुक्रवार रात राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ गुप्त मीटिंग की थी. इसके बाद शनिवार को वसुंधरा राजे झालावाड़ पहुंची. जहां वो अपने सांसद बेटे दुष्यंत के साथ कई कार्यक्रमों में शामिल हुई. वसुंधरा की तेज हुई सक्रियता को लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

Read Time: 6 min
CM भजनलाल संग गुप्त मीटिंग के बाद झालावाड़ पहुंचीं वसुंधरा राजे, सांसद बेटे दुष्यंत संग शुरू किया ये काम
अपने सांसद बेटे दुष्यंत के साथ राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे.

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा ने अब लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए तैयारी शुरू कर दी है. बीते दिनों जयपुर में पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक हुई थी. जिसमें राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा को जीत दिलाने के लिए मिशन-25 के तहत काम करने का निर्देश दिया गया था. अब इस मिशन को पूरा करने के लिए भाजपा के नेता अलग-अलग जिलों का दौरा शुरू कर चुके हैं. शनिवार को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया हनुमानगढ़, राजेंद्र राठौड़ भरतपुर पहुंचे. इस बीच शुक्रवार रात राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ मीटिंग की थी.

सीएम भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) संग हुई राजे की यह मीटिंग गुप्त थी. इस मीटिंग के बारे में दोनों में से किसी भी नेता ने न कुछ कहा ना ही किसी सोशल मीडिया मंच पर कोई तस्वीर साझा की. लेकिन भजनलाल संग हुई 20 मिनट की मीटिंग के बाद अब वसुंधरा राजे अपने पुराने रंग में लौटती नजर आ रही हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले संबंध सामान्य बनाने की कोशिश

लोग इस मुलाकात के कई मायने निकाल रहे हैं, क्योंकि खबर है कि राजे ने ही सीएम शर्मा को अपने आवास पर आकर मिलने के लिए कहा था. हालांकि दोनों ही नेताओं ने इस मीटिंग को गुप्त रखने का प्रयास किया है. शायद इसी के चलते उन्हें मुलाकात की कोई तस्वीर भी शेयर नहीं की है. राजस्थान के राजनैतिक पंडितों का कहना है कि शर्मा की राजे से मुलाकात को लोकसभा चुनाव से पहले संबंधों को सामान्य बनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

विधानसभा चुनाव प्रचार के बाद अब फिर तेज हुई राजे की सक्रियता

शुक्रवार रात सीएम भजनलाल संग हुई गुप्त मीटिंग के बाद आज शनिवार को वसुंधरा राजे अपने होमटाउन झालावाड़ (Jhalawar) पहुंचीं. जहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के बाद वसुंधरा काफी दिनों के अंतराल के बाद लोगों के बीच पहुंचीं. इस दौरान उनके सांसद बेटे दुष्यंत भी साथ रहे. मिल रही जानकारी के अनुसार वसुंधरा अगले दो दिन झालावाड़ में भी अलग-अलग गांवों का दौरा कर कई कार्यक्रमों में शामिल होगी. 

लोकसभा चुनाव से पहले वसुंधरा राजे की सक्रियता तेज होने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के लिए वसुधंरा राजे ने फिर से सक्रियता तेज की है. इससे पहले शुक्रवार रात सीएम भजनलाल संग मीटिंग के बाद हाड़ौती में पूर्व सीएम राजे ने अपने समर्थक नेताओं के साथ भी मीटिंग की थी. 

सिविल खेलकूद प्रतियोगिता का किया उद्घाटन

शनिवार को झालावाड़ पहुंचने के बाद पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने 10वीं अंतर संभागीय सिविल सेवा खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया. झालावाड़ के विजयाराजे सिंधिया राजकीय खेल संकुल स्टेडियम में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ध्वजारोहणकर प्रतियोगिता का औपचारिक शुभारंभ किया. इस दौरान मुख्य अतिथि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने प्रदेश भर से आई 11 टीमों के 1100 खिलाडियों को खेल भावना की शपथ दिलाई. इस दौरान उनके सांसद पु्त्र दुष्यंत भी मौजूद रहे. 

बेटे के साथ क्रिकेट भी खेलती नजर आई वसुंधरा

खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन के दौरान पूर्व सीएम अपने सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह के साथ क्रिकेट भी खेलती नजर आई. इस दौरान वसुंधरा राजे ने प्रदेश घर से आए खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेल कर प्रतियोगिता का आनंद लेने के लिए भी कहा तो वहीं उन्होंने झालावाड़ जिला कलेक्टर से भी शहर के राजकीय खेल संकुल मैदान में आने वाले वक्त में कई अन्य खेल प्रतियोगिताएं करवाने का भी आग्रह किया ।इस दौरान उनके साथ सांसद दुष्यंत सिंह, विधायक गोविंद रानीपुरिया, कालूराम मेघवाल, पूर्व विधायक नरेंद्र नागर सहित कई भाजपा नेता व पदाधिकारी साथ मौजूद रहे.

27-29 तक झालावाड़ में होगी खेलकूद प्रतियोगिता

मालूम हो कि झालावाड़ में 27 से 29 जनवरी तक शहर के विजयाराजे सिंधिया खेल संकुल स्टेडियम में विभिन्न खेलों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है.,इस दौरान कार्यक्रम मे पहुंची मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का संभागीय आयुक्त डॉ प्रतिभा सिंह, झालावाड़ डीएम अजय सिंह राठौड़ और पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने अगवानी का स्वागत किया. इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वसुंधरा अपने सांसद बेटे के साथ कई गांवों के दौरा पर निकली. 

कल-परसो भी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी वसुंधरा

अब कल यानि की रविवार को वसुंधरा राजे झालावाड़ के कई गांवों का दौरा करने वाली हैं. इसके बाद सोमवार को उनका देव दर्शन प्रोग्राम है. राजस्थान की राजनीति के जानकार वसुंधरा राजे की इन सब गतिविधियों को लोकसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं. जानकारों का कहना है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत और सर्मथकों को टिकट दिलाने के लिए वसुंधरा ने फिर से क्षेत्रभ्रमण शुरू किया है. अब देखना है कि इसका कितना असर पड़ता है.  

यह भी पढ़ें - राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को वसुंधरा राजे ने बुलाया, करीब 20 मिनट तक चली मुलाकात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close