विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को वसुंधरा राजे ने बुलाया, करीब 20 मिनट तक चली मुलाकात

Bhajanlal Sharma met Vasundhara Raje: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा की वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे से मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को वसुंधरा राजे ने बुलाया, करीब 20 मिनट तक चली मुलाकात
वसुंधरा राजे से मिले राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (फाइल फोटो).

Rajasthan News: गणतंत्र दिवस की शाम जयपुर (Jaipur) में कुछ ऐसा हुआ जिससे प्रदेश की सियासत में नई चर्चाएं शुरू हो गईं. इसकी शुरुआत उस वक्त हुई जब राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) सिविल लाइंस स्थित आवास पर पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने करीब 20 मिनट तक राजे से बातचीत की और फिर वहां से रवाना हो गए.

पीएम मोदी के साथ वायरल हुई थी तस्वीर

पिछले महीने भाजपा के सत्ता में लौटने के बाद राजे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे थीं. हालांकि, पार्टी नेतृत्व ने इस पद के लिए पहली बार विधायक बने शर्मा को चुना. इसके बाद से राजे ने खुद को पार्टी से दूर कर लिया. वह 30 दिसंबर को कैबिनेट विस्तार समारोह में शामिल नहीं हुईं और 5 जनवरी को भाजपा कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी विधायकों के लिए रात्रिभोज से भी अनुपस्थित रहीं. लेकिन 25 जनवरी को जब पीएम मोदी जयपुर दौरे पर आए तो वसुंधरा राजे उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर खड़ी नजर आईं. इस दौरान की एक तस्वीर भी सामने आई जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई और वसुंधरा राजे 'एक्स' पर ट्रेंड करने लगीं. 

'चुनाव से पहले संबंध सामान्य करने की कोशिश'

पीएम से मुलाकात के अगले ही दिन राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री राजे का वर्तमान सीएम शर्मा से मिलना और करीब 20 मिनट तक बातचीत करना राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में नई चर्चा छेड़ चुका है. लोग इसे मुलाकात के कई मायने निकाल रहे हैं, क्योंकि खबर है कि राजे ने ही सीएम शर्मा को अपने आवास पर आकर मिलने के लिए कहा था. हालांकि दोनों ही नेताओं ने इस मीटिंग को गुप्त रखने का प्रयास किया है. शायद इसी के चलते उन्हें मुलाकात की कोई तस्वीर भी शेयर नहीं की है. राजस्थान के राजनैतिक पंडितों का कहना है कि शर्मा की राजे से मुलाकात को लोकसभा चुनाव से पहले संबंधों को सामान्य बनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close