अब 'क्रिकेट के मैदान' में वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह, क्लब के अध्यक्ष बने ; BCCI जाने का रास्ता साफ़ !

Dushyant Singh Jhalawar: दुष्यंत सिंह झालावाड़ क्रिकट संघ के अंतर्गत आने वाले भारत क्रिकट क्लब के अध्यक्ष बने हैं. जिसके बाद जिला संघ के अध्यक्ष का चुनाव होगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: पिछले कुछ सालों में जिस तरह बड़े राजनेताओं और उनके वारिसों द्वारा क्रिकेट के क्षेत्र में कदम रखे गए, उससे यह साफ हो गया कि क्रिकेट के पद भी बड़े महत्वपूर्ण होते हैं. अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत, स्वयं सीपी जोशी और अमित शाह के पुत्र जय शाह समेत कई बड़े नाम क्रिकेट से जुड़ी संस्थाओं में बड़े पदों पर रह चुके हैं. 

एक बार फिर से क्रिकेट की राजनीति में सरगर्मी बढ़ रही है क्योंकि राजस्थान जिला क्रिकेट संघों के चुनाव होने वाले हैं और RCA अध्यक्ष का भी चुनाव होने वाला है और यहीं से डगर पहुंचती है बीसीसीआई के अध्यक्ष पद तक. फिलहाल वहां गृहमंत्री अमित शाह के पुत्र जय शाह असीन हैं. 

RCA से होते हुए जाती है BCCI की राह 

झालावाड़ क्रिकेट संघ के सचिव फारूक अहमद ने झालावाड़ के रजिस्टर्ड 8 क्रिकेट क्लब्स की सूची जारी की है, जिसमें आठवें नंबर पर भारत क्रिकेट क्लब का नाम दर्ज है जिसके अध्यक्ष दुष्यंत सिंह हैं. जानकार बताते हैं कि दुष्यंत सिंह अगर आरसीए के अध्यक्ष बनते हैं तो वहां से वह बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की तरफ भी अपने कदम बढ़ाना चाहेंगे.

झालावाड़ जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बन सकते हैं 

क्रिकेट की राजनीति में अब झालावाड़-बारां संसदीय क्षेत्र से पांच बार के सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के बेटे दुष्यंत सिंह ने भी उतरने के संकेत दे दिए हैं. माना जा रहा है कि दुष्यंत सिंह झालावाड़ से अपना यह सफर शुरू करके आरसीए के अध्यक्ष पद तक पहुंचने वाले हैं. झालावाड़ क्रिकेट संघ के चुनाव 27 अक्टूबर को होने वाले हैं, जिन में झालावाड़ के सभी रजिस्टर्ड क्रिकेट क्लब वोटिंग करेंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें- गड्ढों से सड़क हटाने की अनोखी मांग, PWD अधिकारी से वकील बोले- रोलर कॉस्टर जैसा मजा दे रहे गड्ढे