विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में बिलखते हुए स्कूली बच्चों का वीडियो वायरल, शिक्षक पर आरोप 'बच्चों ने सोने से जगाया तो बेरहमी से पीटा'

बाड़मेर के एक सरकार स्कूल के बच्चों का रोते- बिलखते वीडियो वायरल हुआ है. ग्रामीणों ने शिक्षक पर आरोप लगाया है. वहीं शिक्षक ने भी सफाई दी है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में बिलखते हुए स्कूली बच्चों का वीडियो वायरल, शिक्षक पर आरोप 'बच्चों ने सोने से जगाया तो बेरहमी से पीटा'
रोते हुए बच्चों की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान में एक शिक्षक ने बच्चों को जमकर पीटा, वजह बस इतनी थी कि बच्चों के खेलने से ड्यूटी टाइम में सो रहे शिक्षक की नींद टूट गई. नींद टूटने नाराज शिक्षक ने बच्चों को बेहरमी से पीटकर क्लास रूम में बंद कर दिया. बच्चों के रोने की आवाज सुनकर राह चल रहे ग्रामीणों ने बच्चों को क्लासरूम से बाहर निकाला और पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. यह मामला बाड़मेर जिले के गडरा रोड उपखंड क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रावतसर का है. 

शिक्षा विभाग ने दिए जांच के आदेश

वायरल वीडियो में एक क्लास रूम में कई बच्चे जोर-जोर से रो रहे हैं और हाथों पर लगी चोट के निशान दिखा रहे हैं. घटना बाड़मेर जिले के गडरा रोड़ इलाके में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रावतसर की है. घटना का वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में कमेटी बनाकर मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

रविवार को एक कमरे में बैंठे बच्चों के रोने और लिखने का 30 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में बहुत से बच्चे एक क्लास रूम के अंदर रोते हुए नजर आ रहे हैं. उस वीडियो से एक बच्चा हाथ पर लगी चोट के चलते हाथ पकड़ कर रो रहा है. इस दौरान एक व्यक्ति इन बच्चों को चुप करने की कोशिश भी करता दिख रहा है.

शिक्षक ने ग्रामीण पर लगाएं आरोप

वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले को लेकर शिक्षक से बात करने की कोशिश की गई. इस दौरान शिक्षक ने बताया कि बच्चे शैतानी कर रहे थे तो एक दो थप्पड़ लगाकर उन्हें क्लासरूम में भेजा था. इस दौरान कुछ ग्रामीण आएं और बच्चों को रोने को कहा और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

कमेटी बनाकर की जा रही जांच

इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी से बात की गई. उन्होंने बताया कि शनिवार को जो बैग डे था इस दौरान बच्चे शैतानी कर रहे थे तो शिक्षक ने डांट लगाई थी. वीडियो सामने आने के बाद तीन सदस्य कमेटी बनाकर मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं. सोमवार को पूरे मामले की जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के किसान घाटे से परेशान, 500 से अधिक ट्रैक्टरों के साथ कूच करेने को विवश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close