विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: 'सड़क नहीं तो वोट नहीं', धौलपुर के गांव में कच्चे रास्ते से परेशान ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

ग्रामीणों का कहना है, पगडंडी के रास्ते से ग्रामीणों को शहर और कस्बा का सफर तय करना पड़ता है. खेतों पर तार बाउंड्री और करंट के तार लगने से बच्चों को सबसे ज़्यादा खतरा रहता है.इसलिए जब तक सड़क नहीं बनाई जाएगी हम वोट नहीं देंगे.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: 'सड़क नहीं तो वोट नहीं', धौलपुर के गांव में कच्चे रास्ते से परेशान ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
बूथ पर मतदाताओं के इंतज़ार में कर्मचारी

Villagers in Dholpur Boycotted Voting: धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड क्षेत्र के गुज़र्रा कला गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. सड़क समस्या को लेकर लोग वोट नहीं डाल रहे हैं. पिछले 15 साल से ग्रामीणों की सड़क की समस्या बनी हुई है. इस वजह से ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है.

गांव के रहने वाले सुखदेव सिंह ने बताया पिछले साल 15 साल से गांव के लोगों की सड़क की समस्या बनी हुई है. सड़क समस्या को लेकर स्थानीय नेताओं से लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों को लिखित में शिकायत पत्र देकर अवगत कराया गया है. लेकिन सरकार और प्रशासन के किसी भी नुमाइंदे ने सड़क समस्या से निजात दिलाने की जहमत नहीं उठाई है. स्कूल जाने के लिए बच्चों को सबसे अधिक परेशानी होती है.

बरसात में गांव का रास्ता हो जाता है बंद 

उसने बताया कि, पगडंडी के रास्ते से ग्रामीणों को शहर और कस्बा का सफर तय करना पड़ता है. खेतों पर तार बाउंड्री और करंट के तार लगने से बच्चों को सबसे ज़्यादा खतरा रहता है. बरसात के सीजन में समस्या ग्रामीणों के लिए अधिक नासूर बन जाती है.आवागमन के रास्ते पूरी तरह से बंद हो जाते हैं. घर परिवारों में बीमार होने की स्थिति में लोगों को भारी मशक्कत उठानी पड़ती है. आपातकालीन स्थिति में गर्भवती महिलाओं को चारपाईयों पर उठाकर ले जाना पड़ता है.

सड़क नहीं तो वोट नहीं 

ग्रामीणों ने बताया जब तक सरकार और प्रशासन सड़क निर्माण का ठोस आश्वासन नहीं देगा ,तब तक मतदान का आविष्कार किया जाएगा. फिलहाल गुज़र्रा कला मतदान बूथ पर किसी भी ग्रामीण ने वोट नहीं डाला है. सीओ आनंद राव ,थाना प्रभारी शैतान सिंह एवं पोलिंग पार्टी ग्रामीण से मतदान करने की समझाइस कर रहे हैं. लेकिन ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग पर अड़े हुए हैं. ग्रामीणों ने प्रशासन को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है जब तक सड़क निर्माण का आश्वासन नहीं मिलेगा, तब तक वोट नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें- पहले चरण में राजस्थान की 6 हॉट सीट पर वोटिंग, लेकिन X पर क्यों ट्रेंड हो रहा 'जयपुर ग्रामीण'?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close