विज्ञापन
Story ProgressBack

तलाक के 5 साल बाद फिर उसी महिला से की शादी, पति के साथ हुआ कुछ ऐसा कि पिघल गई रिश्तों पर जमी बर्फ

विनय ने अपने फेसबुक पर इस खूबसूरत कहानी को शेयर किया है. पत्नी से तलाक होने के पांच साल बाद फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों एक साथ आ गए और दोबारा शादी भी कर ली.

Read Time: 4 min
तलाक के 5 साल बाद फिर उसी महिला से की शादी, पति के साथ हुआ कुछ ऐसा कि पिघल गई रिश्तों पर जमी बर्फ
विनय जायसवाल और पूजा चौधरी की प्रेम कहानी लोगों को कर रही इमोशनल.

Vinay jaiswal love story: पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और विश्वास का होता है. दोनों एक-दूसरे के प्रति समर्पित होते हैं. लेकिन मौजूदा जीवनशैली में कई कारणों से इस रिश्तें की डोर कमजोर होती जा रही है. अंत में दोनों एक दूसरे से अलग होने का फैसला ले लेते हैं. लेकिन कई जोड़े ऐसे होते हैं, जिनमें प्यार बना ही रहता है. बीते दो दिन से सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही कहानी वायरल हो रही है. यह कहानी है कि गाजियाबाद में रहने वाले विनय जायसवाल की. जिन्होंने तलाक के पांच साल बाद फिर उसी महिला से शादी की. 

शादी-तलाक और फिर उसी कपल का साथ आना... विनय और पूजा चौधरी की शादी की यह कहानी लोगों को इमोशनल कर रही हैं. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के रहने वाले विनय जायसवाल की शादी पटना की पूजा चौधरी से 11 साल पहले हुई थी. कुछ साल साथ रहने के बाद कुछ ऐसा हुआ कि दोनों में अनबन हो गई. फिर दोनों ने तलाक ले लिया. लेकिन कुछ दिनों पहले विनय के साथ एक ऐसी घटना घटी, जिसने दोनों को फिर से मिला दिया. 

विनय ने अपने फेसबुक पर इस खूबसूरत कहानी को शेयर किया. पत्नी से तलाक होने के पांच साल बाद फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों एक साथ आ गए और दोबारा शादी भी कर ली.

11 साल बाद फिर एक हुए 

विनय जायसवाल ने अपनी फेसबुक पोस्ट में शादी की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि 11 साल बाद फिर से एक होने का निश्चय किया और परिवारजनों की मौजूदगी में एक पारिवारिक आयोजन के दौरान विधिवत शादी और विवाह रजिस्ट्रेशन के साथ तलाक की डिक्री को शून्य कर दिया. हम दोनों एक दूसरे के साथ हैं.

हिंदू धर्म की संस्कृति में शादी को जन्म जन्मांतर का बंधन माना गया है. इसे दो व्यक्तियों के साथ दो परिवारों का मिलन भी माना जाता है. इसलिए मुश्किल से मुश्किल हालात में भी शादी को बनाए और बचाए रखने की कोशिश की जाती है.

हार्ट अटैक ने दिलों के बीच जमी दूरियों की बर्फ को पिघलाया

विनय ने अपने पोस्ट में आगे बताया उनकी शादी दिसंबर 2012 में हुई थी. लेकिन कुछ अनबन की वजह से 2018 में उनका तलाक हो गया. दोनों की राहें अलग हो गईं. लेकिन इस बीच विनय को हार्ट अटैक आ गया और इसकी जानकारी उनकी पूर्व पत्नी को हुई, तो उनसे रहा नहीं गया.

वह विनय का ख्याल रखने चली आई. विनय ने अपनी पोस्ट में लिखा, उनकी ओपन हार्ट सर्जरी के बाद सीसीयू से लेकर घर तक पूरी रिकवरी के दौरान उन्होंने साथ निभाया. हार्ट अटैक ने दोनों के दिलों बीच जमी दूरियों की बर्फ को पिघलाने का काम किया और दोनों फिर से एक हो गए.

यह भी पढ़ें - बेटी की शादी के लिए बनवाए थे 12 लाख के गहने, कार का शीशा तोड़ चोरों ने पूरा बैग उड़ाया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close