विज्ञापन

753 मतदाताओं के लिए इस जगह पर होगा फिर से मतदान, चार कर्मचारी लापरवाही के लिए हुए सस्पेंड

निर्वाचन आयोग एक-एक वोट की अहमीयत मानते हुए अब 753 मतदाताओं के लिए एक बूथ पर मतदान करवाने जा रही है. हालांकि, पुर्णमतदान मतदान दल की लापरवाही के चलते हुई है.

753 मतदाताओं के लिए इस जगह पर होगा फिर से मतदान, चार कर्मचारी लापरवाही के लिए हुए सस्पेंड

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजस्थान में सभी 25 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. राजस्थान में 19 अप्रैल को 12 सीटों पर जबकि 26 अप्रैल को 13 सीटों पर मतदान कराया गया था. वहीं अब राजस्थान में 2 मई को एक बूथ पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया गया है. निर्वाचन आयोग एक-एक वोट की अहमीयत मानते हुए अब 753 मतदाताओं के लिए एक बूथ पर मतदान करवाने जा रही है. हालांकि, पुर्णमतदान मतदान दल की लापरवाही के चलते हुई है. बताया जाता है कि मतदान दल के पास से वोटिंग की जरूरी दस्तावेज रास्ते में ही गुम हो गए थे. वहीं मतदान दल के 4 कर्मचारियों को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है.

आपको बता दें यह मतदान अजमेर संसदीय क्षेत्र के नंदसी गांव में मतदान केंद्र संख्या 195 पर करवाया जाएगा. यह मतदान 2 मई को करवाया जा रहा है, जिसकी पूरी तैयारी हो चुकी है. पूरे अजमेर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान हुआ था.

753 वोटर को दोबारा मतदान का फिर मिलेगा मौका

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र के नांदसी गांव के मतदान केंद्र संख्या 195 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के कमरा नंबर 1 में स्थित मतदान बूथ पर बुधवार सुबह 7:00 से शाम 5:00 बजे तक रिपेयरिंग की जाएगी जिसकी समस्त तैयारी कर ली गई है इस बूथ संख्या में 753 मतदाता है जो एक बार फिर से अपने प्रत्याशी के लिए मतदान करेंगे. 

लापरवाह मतदान दल के चार कर्मचारी सस्पेंड

जिला कलेक्टर डॉक्टर भारती दीक्षित ने बताया कि 26 अप्रैल को  नांदसी से मतदान दल मतदान कर  वापस लौट रहा था. इसी बीच मतदान सामग्री का बेग जिसमें  रजिस्टर और कुछ जरूरी दस्तावेज थे जो कहीं बीच रास्ते में गुम हो गए. रजिस्टर गुम होने की जानकारी मतदान दल को पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुंचने पर पता चला .  जब मतदान दल एवं और जरूरी दस्तावेज जमा करा रहा था. इस लापरवाही के चलते जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर भारती दीक्षित ने पी आर ओ रामकिशोर रेगर, पी आर ओ- 1 विश्वेंद्र कुमार बेरवा, पी आर ओ -2 राजेंद्र सिंह, पी आर ओ-3 गोपाल उर्फ बद्री को सस्पेंड कर दिया.  

मतदान संबंधी सामग्री गुम होने के बाद कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के चुनाव एजेंट और पदाधिकारी द्वारा सामग्री को मतदान केंद्र से पॉलिटेक्निक कॉलेज के बीच रास्ते में ढूंढने की कोशिश की गई थी. मगर उन्हें दस्तावेज नहीं मिले. इस पर दोनों पार्टियों के प्रत्याशी और एजेंट ने ऑब्जर्वर से चर्चा की और वी वी पी एट से मिलान करने पर सहमति बन गई थी . मगर ऑब्जर्वर ने चुनाव आयोग को इस विषय में जानकारी दी. जिस पर भारत चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र संख्या 195 पर फिर से मतदान करने के आदेश जारी कर दिए. 

कोई खास असर नहीं पड़ेगा चुनाव परिणाम पर

पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला को करीब साढ़े चार लाख से ज्यादा मतों से हराया था. तो यह माना जा रहा है कि इस मतदान केंद्र में 753 मतदाताओं के मतदान से दोनों ही प्रत्याशियों के हार जीत के फैसले पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा. 26 अप्रैल को यहां पर 753 मतदाताओं में से 395 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था.

यह भी पढ़ेंः सीएम के गृह जिले भरतपुर में भूमाफियाओं की दंबंगई, महिला की पिटाई का वीडियो वायरल, पुलिस ने नहीं दर्ज किया मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
753 मतदाताओं के लिए इस जगह पर होगा फिर से मतदान, चार कर्मचारी लापरवाही के लिए हुए सस्पेंड
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close