विज्ञापन
Story ProgressBack

24 घंटे तक बंद थी पानी की सप्लाई, नाराज तीन दर्जन से अधिक महिलाएं पानी टंकी पर चढ़ गईं

Rajasthan Water Crisis: चूरु जिले की रतनगढ़ इलाके की महिलाओं 24 घंटे तक पानी की सप्लाई नहीं होने से नाराज थी और सोमवार को पानी की आपूर्ति करने वाली टंकी पर चढ़कर अपनी नाराजगी जताई है. दिलचस्प बात यह है कि पानी की टंकी पर एक-दो नहीं, बल्कि तीन दर्जन महिलाएं चढ़ गईं.

Read Time: 2 mins
24 घंटे तक बंद थी पानी की सप्लाई, नाराज तीन दर्जन से अधिक महिलाएं पानी टंकी पर चढ़ गईं
पानी की आपूर्ति बाधित होने से नाराज महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ गईं

Water Crisis In Rajasthan: राजस्थान में गर्मी की शुरूआत होते ही पानी की समस्या कॉमन है, लेकिन पानी की समस्या को लेकर किसी सरकार ने पूरा ध्यान नहीं दिया. चूरू जिले में सोमवार को पानी की आपूर्ति से परेशान रतनगढ़ जिले की महिलाओं ने रोष व्यक्त करते हुए पानी की टंकी पर चढ़ गई.

चूरु जिले की रतनगढ़ इलाके की महिलाओं 24 घंटे तक पानी की सप्लाई नहीं होने से नाराज थी और सोमवार को पानी की आपूर्ति करने वाली टंकी पर चढ़कर अपनी नाराजगी जताई है. दिलचस्प बात यह है कि पानी की टंकी पर एक-दो नहीं, बल्कि तीन दर्जन महिलाएं चढ़ गईं.

लंबे समय तक पानी की आपूर्ति नहीं होने से नाराज थी महिलाएं

जिले के रतनगढ़ इलाके में पानी की किल्लत से जूझ रही महिलाओं का सब्र सोमवार को टूट गया और उन्होंने पानी की टंकी पर चढ़कर अपना विरोध जताया. पीड़ित महिलाओं के मुताबिक चांदगोठिया कुएं से रतनगढ़ के वार्ड 23 व 24 सहित कई क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति होती है, लेकिन सैंकड़ों घरों में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति लंबे समय से नहीं हो रही है.

पिछले 15 दिनों में रतनगढ़ में गहरा गई पानी की समस्या

मामला रतनगढ़ के चांदगोठिया कुएं का है, जहां पानी समस्या पिछले 15 दिनों में और अधिक गहरा गई. जलदाय विभाग के अधिकारियों को समस्या से बार-बार अवगत करवाया गया, लेकिन समाधान नहीं हुआ, तो वार्ड की दर्जनों महिलाएं व पार्षद लालचंद प्रजापत टंकी पर चढ़ गईं और अपना विरोध जताने लग गए, जो समाचार लिखे जाने तक जारी था.

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना से बदलेगी सूरत

गौरतलब है राजस्थान में विकराल होती पानी की समस्या के निदान के लिए राजस्थान की मौजूदा सरकार ने करीब 20 सालों से लंबित पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के संबंध में पड़ोसी मध्य प्रदेश सरकार के साथ करार समस्या को कम करने की दिशा में काम किया है, जिससे पानी की समस्या सें सुधार अपेक्षित है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan ERCP: 'ईआरसीपी से किसानों को होगा सबसे बड़ा फायदा', बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बताई पूरी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में 15 साल पुराने वाहनों पर नहीं लगेगी रोक, जानिये क्या हैं परिवहन विभाग के नए आदेश ?
24 घंटे तक बंद थी पानी की सप्लाई, नाराज तीन दर्जन से अधिक महिलाएं पानी टंकी पर चढ़ गईं
Modi 3.0: Narendra Modi will stake claim to form government today, Rajasthan CM-Deputy CM will go to Delhi
Next Article
Modi 3.0: आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी, दिल्ली जाएंगे सभी सीएम-डिप्टी CM
Close
;