Weather Alert: राजस्थान में इंद्र देव मेहरबान, बारिश से सड़कों पर लबालब भरा पानी; IMD की नई भविष्यवाणी

Weather Alert: जैसलमेर में सोमवार (29 जुलाई) को झमाझम बारिश हुई. सड़कें पानी से लबालब हो गईं. मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Weather Alert: मौसम विभाग ने बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जालोर, टोंक, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में येलो अलर्ट है. मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वज्रपात की चेतावनी जारी की है. अजमेर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि बारिश के दौरान कच्चे घरों, दीवारों, हल्की-ढीली बंधी वस्तुओं और बिजली के पोल के पास नहीं खड़े हों. 

मानसून की सक्रियता के चलते बारिश का दौरा जारी 

राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते रविवार को भी बारिश का दौरा जारी रहा. जयपुर, कोटा और पाली में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हुई. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, कोटा में 26.3mm बारिश हुई. जयपुर में 7mm और जालोर में 4.5mm बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग के अनुसार, जलोर, टोंक और जैसलमेर में मंगलवार को बिजली चमक के साथ बारिश होगी.

भीलवाड़ा के कोटड़ी में 127mm बारिश रिकॉर्ड की गई   

मौसम केंद्र के अनुसार, पिछले 48 घंटे में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हुई. अजमेर, भीलवाड़ा, बारां, झालावाड़, कोटा, चित्तौड़गढ़ और सवाईमाधोपुर में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. भीलवाड़ा के कोटड़ी में 127mm बारिश रिकॉर्ड की गई.बीकानेर के कोलायत में 55mm बारिश दर्ज हुई.

यह भी पढ़ें:  सीएम भजनलाल शर्मा की विधानसभा में 10 अहम घोषणाएं, जानें किसे मिलेगा फायदा