बिल नहीं जमा करवाया तो बिजली विभाग ने काटा दौसा नगर परिषद का कनेक्शन, उसके बाद भी आती रही बिजली 

बिजली कनेक्शन कटने के कुछ देर बाद नगर परिषद में AC और पंखे चलते रहे. इसके बाद सवाल यह भी उठ रहा है कि अगर कनेक्शन काट दिया गया है तो बिजली कहां से आई? कहा जा रहा है कि कहीं परिषद ने कोई अलग से डायरेक्ट कनेक्शन तो नहीं ले लिया है? यह जांच का विषय है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dausa News: दौसा नगर परिषद वैसे तो समय-समय पर सुर्खियों में आता रहा है. ताजा मामला बुधवार का है जब बिजली विभाग का बकाया बिल जमा नहीं होने के चलते जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने नगर परिषद का बिजली कनेक्शन काट दिया. नगर परिषद सभापति ममता चौधरी ने कहा है कि नगर परिषद के पास पैसा ही नहीं है इसलिए बिजली का कनेक्शन काटा है. लेकिव उसके बाद भी परिषद में बिजली आती रही. 

सभापति ने बताया कि लगभग पिछले 12 महीने से आचार संहिता का समय चल रहा था साथ ही इस बीच नगर परिषद में कोई काम कार्य नहीं हो पाया जिस से नगर परिषद को रेवेन्यू मिल सके. सभापति ने तो यहां तक कह दिया कि इस आचार संहिता के दौरान नगर परिषद में कोई परमानेंट आयुक्त भी नहीं है इसी वजह से बिजली के बिल जमा नहीं करवाए गए हैं.  

कनेक्शन कटने के बाद भी आती रही बिजली 

लेकिन बिजली कनेक्शन कटने के कुछ देर बाद नगर परिषद में AC और पंखे चलते रहे. इसके बाद सवाल यह भी उठ रहा है कि अगर कनेक्शन काट दिया गया है तो बिजली कहां से आई? कहा जा रहा है कि कहीं परिषद ने कोई अलग से डायरेक्ट कनेक्शन तो नहीं ले लिया है? यह जांच का विषय है. जबकि बताया जा रहा है कि नगर परिषद में कोई जनरेटर भी नहीं है. 

बिजली के बिल के तीन करोड़ रुपये बाकी 

मामले में सिटी एईएन रिंकेश मीणा ने कहा कि नगर परिषद के तमाम उपक्रमों को जोड़ दिया जाए तो 3 करोड़ रुपए नगर परिषद के ऊपर बिजली विभाग की देनदारी है. जिसके लिए आश्वासन मिला है कि जल्द ही जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का बकाया अदा कर दिया जाएगा. कनेक्शन काटने के बाद हम लोगों ने जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार और एसडीएम मनीष जाटव से बात की जिसके बाद बिजली कनेक्शन दोबारा जोड़ा दिया गया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें - 14 माह बाद मिला 11 महीने का बच्चा, यूपी पुलिस का सिपाही निकला किडनैपर; खुद बना साधू बच्चे को बनाया कृष्ण