कौन हैं शिव सिंह शेखावत, जिनका जयपुर में महिपाल मकराना से हुआ विवाद, जून में मिली थी जान से मारने की धमकी

Shiv Singh Shekhawat: राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत पर शुक्रवार रात हमले की खबर सामने आने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत (फाइल फोटो)

Rashtriya Karni Sena News: राजस्थान के बहुचर्चित सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा की राजस्थान में एक और बड़ी घटना की खबर सामने आ गई. राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत पर शुक्रवार रात हमले की खबर सामने आई. शुरुआती जानकारी के अनुसार जयपुर के चित्रकूट इलाके में राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत का ऑफिस हैं. वहीं यह सारा घटनाक्रम हुआ. शिव सिंह शेखावत के ऑफिस में ही उनका श्री राजपूत सेना के महिपाल सिंह मकराना के बीच विवाद हो गया.

जांच में जुटी पुलिस

शिव सिंह और महिपाल सिंह मकराना के बीच में विवाद हुआ इस दौरान महिपाल सिंह मकराना पर शिव सिंह के गनमैन ने हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गए फायरिंग वाली बात अभी स्पष्ट नहीं हुई है. जानकारी मिलने पर चित्रकूट थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शिवसिंह शेखावत के कार्यालय में लगे हुए सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही हैं.

Advertisement

जानें करणी सेना के बारे में

राजपूतों ने 2005 में आरक्षण को लेकर एक बड़ा आंदोलन किया था. इस धरना-प्रदर्शन के बाद करणी सेना अस्तित्व में आई. यह सामाजिक संस्था राजपूतों द्वारा 2006 में उनके समाज के लिए बनाई गई, इसका गठन लोकेंद्र सिंह कालवी के नेतृत्व में किया गया. यह एक गैर राजनैतिक संगठन है. हालांकि राजपूतों के वोटरों को लुभाने के लिए राजनैतिक पार्टियां इस संगठन को खूब तवज्जो देते है.

ये भी पढ़ें- जयपुरः राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत और महिपाल मकाराना में विवाद, मकराना घायल