टीकाराम जूली ने दलितों को हथियारों के लाइसेंस देने की मांग भजनलाल सरकार से क्यों की?

टीकाराम जूली ने दलित सुरक्षा को लेकर राजस्थान सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ उन्होंने दलित को हथियार का लाइसेंस उपलब्ध कराने की बात कही. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
टीकाराम जूूली

Rajasthan News: राजस्थान में दलित शिक्षक की हत्या मामला प्रदेश में लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है. अब इस मामले पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली (Tika Ram Jully) का बयान सामने आया है. जूली ने कहा है कि राजस्थान के उदयपुर जिले के सलूम्बर में जिस प्रकार एक दलित शिक्षक और पुत्र पर जानलेवा तलवार से हमला किया गया उससे लगता है कि राजस्थान में कानून का राज बिल्कुल खत्म हो गया है.

जूली ने भाजपा पर लगाया आरोप

जूली ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार दलित विरोधी है और अपराधों में प्रदेश को अग्रणी बनाने में प्रयासरत है. जूली ने राजस्थान सरकार से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा और घायल के बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की.

'राजस्थान में दलित महफूज नहीं है. लगातार दलितों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. राजस्थान सरकार को दलितों को अपनी सुरक्षा के लिए हथियार के लाइसेंस उपलब्ध करवाने चाहिए. दलित महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं .' -  राजस्थान विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली

कांग्रेस लगातार दलितों की आवाज उठाती रहेगी- जूली

पिछले सात महीनों में राजस्थान में दलितों के साथ मारपीट की घटनाएं बढ़ी है. भरतपुर जिले में दलित को घोड़ी से उतारने का मामला सामने आया था. टीकाराम जूली ने कहा उदयपुर की घटना को लेकर सड़क से संसद तक आक्रोश है. कांग्रेस लगातार दलितों की आवाज उठाती रहेगी. विधानसभा में कांग्रेस नेता शांति धारीवाल के अपशब्द के मामले पर जूली ने कहा मुझे इसकी जानकारी नहीं है.'

Advertisement

ये भी पढ़ें- इमरान प्रतापगढ़ी का यूपी की सियासत को लेकर बड़ा दावा, कहा- BJP में संकट और बढ़ने वाला है...

NDTV एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: विपक्ष के भेदभाव वाले बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया जवाब

Topics mentioned in this article