विज्ञापन
Story ProgressBack

कर्ज देने वाले व्यक्ति को ही क्यों लगानी पड़ी फांसी, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा

जैसलमेर के कपूरिया में जेब में सुसाइड नोट रखकर एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. मृतक उधार दिए पैसे न मिलने और जान से मारने की धमकी से परेशान था.

Read Time: 3 min
कर्ज देने वाले व्यक्ति को ही क्यों लगानी पड़ी फांसी, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा
मृतक की फाइल फोटो के साथ सुसाइड नोट

Jaisalmer Suicide Case: जैसलमेर के फतेहगढ़ क्षेत्र के कपूरिया गांव में एक आत्महत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि धमकियों से परेशान होकर एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं मृतक की जेब से आत्महत्या के वक्त सुसाइड नोट भी मिला है. बताया जा रहा है कि इस सुसाइड नोट में कुछ लोगों के नाम लिखे हुए हैं, जिनसे मृतक पैसे मांगता था और उन लोगों ने पैसे लौटाने के बजाय जान से मारने की धमकियां देनी शुरु कर दीं. इन सब बातों से परेशान होकर ही युवक ने आत्महत्या की.

सुसाइड नोट में लिखा नाम

जैसलमेर जिले के कपूरिया गांव के मूल निवासी रूपनाथ ने शनिवार को फांसी का फंदा लगाकर अपनी देहलीला समाप्त कर ली. वहीं मृतक ने एक आत्महत्या से पहले एक सुसाइड भी लिखा था, जो मृतक के कपड़ों की जेब से मिला है. मृतक ने आत्महत्या के लिए उकसाने वाले कुछ लोगों के नाम लिखे हैं. इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों और सांगड पुलिस थाना को दी. जिसके पास सागड़ पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया.

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े परिजन

पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद जैसलमेर के राजकीय जवाहर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. सूचना के बाद गोस्वामी समाज के लोग भी मोर्चरी के आगे एकत्रित हो गए और सुसाइड नोट में आत्महत्या के लिए उकसाने वाले जिन लोगों के नाम लिखे गए थे, उन तमाम आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गएं. इस मामले को गंभीरतापूर्वक लेते हुए सांगड़ थाना पुलिस ने एक आरोपी को डिटेन कर लिया है. वहीं अन्य की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है. पुलिस के आश्वासन के बाद मृतक के परिजन माने और शव को लेकर रवाना हुए.

जांच के बाद होगा खुलासा

दरअसल रूपनाथ इन दिनों बाड़मेर में रह रहा था. वहीं कपूरिया में वो किसी व्यक्ति से रुपए मांगता था और उसके द्वारा रुपए न देने और बार-बार धमकियां देने का रूपनाथ ने सुसाइड नोट में जिक्र किया है. वहीं रूपनाथ का कहना है कि उसे बार-बार धमकियां दी जा रही थी लेकिन उसके रुपए उसे नहीं दिए जा रहे थे. आखिरकार परेशान होकर उसने सुसाइड कर लिया. वहीं उसने सुसाइड नोट में आत्महत्या के लिए उकसाने वाले लोगों के नाम भी लिखे हैं. हालांकि पुलिस जांच के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा.

परिजनों दर्ज कराई रिपोर्ट

थानाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि आत्महत्या की यह घटना शनिवार की है. परिवार की मौजूदगी में ही थाने की टीम द्वारा शव को फंदे से नीचे उतरवाया गया था. जिसके बाद आज शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए जैसलमेर लाए थे. परिजनों ने आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के लिए तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी है. जिस पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है. एक नामजद व्यक्ति को राउंड पर लिया गया.

ये भी पढ़ें- कौन हैं कोटा के शोएब, जो भारतीय सेना में संभालेंगे लेफ्टिनेंट की जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close