विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Murder: बारां में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की कराई हत्या, अवैध संबंध में बन रहा था रोड़ा

रईसा बानो उर्फ रानी व उसके प्रेमी फारुक हुसैन ने आशिफ खान व रिजवान खान के द्वारा डिमांड किये तीन लाख रुपये के लिए नया प्लान बनाया. दोनों ने हकीम खान का बीमा करवाने के बाद हत्या करने के बारे में सोचा, ताकि बीमा की एवज में मृतक की हत्या पर पैसे मिल जायेंगे.

Rajasthan Murder: बारां में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की कराई हत्या, अवैध संबंध में बन रहा था रोड़ा
युवक की हत्या के आरोप में 4 गिरफ्तार

Rajasthan Murder News: राजस्थान के बारां में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. प्रेम-प्रसंग में रोड़ा बन रहे पति को पत्नी ने साचिश रचकर हत्या करवा दी. उसने पति की हत्या के लिए सुपारी किलर से एक लाख रुपये में सौदा किया था. फिलहाल पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए पत्नी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

स्मैक पीने का आदी थी मृतक

24 जून को बजरंग नगर के रहने वाले आशिक अहमद पुत्र बिन्दु खां ने भाई की हत्या के संबंध में मामला दर्ज कराया था.  उसने बताया कि हम दोनों भाई अपने-अपने परिवार के साथ छीपाबडौद कस्बे में अलग-अलग मकान में रहते हैं. मेरा बड़ा भाई (40) छीपाबडौद में अपनी पत्नि व बच्चों के साथ रहता था. वह भाई स्मैक पीने का आदी था. रात 12 बजे के करीब भाई की मौत की जानकारी मिलने पर वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे तो हकीम खान मकान के बाहर मृत अवस्था में पड़ा था और पीछे सिर से खून बह रहा था. 

अवैध प्रेम संबंध में बन रहा था रोड़ा

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया. बताया गया कि मृतक हकीम खान के मकान में करीबन 7-8 माह से छबड़ा के रहने वाले फारुक हुसैन पुत्र अब्दुल गफ्फुर किराए पर रहता था. इस बीच फारुक हुसैन व मृतक हकीम खान की पत्नि रईसा बानो उर्फ रानी के बीच प्रेम संबंध हो गए. इसी दौरान करीब 3-4 माह पहले मृतक हकीम खां की पत्नि रईसा बानो ने अपने नाम की करीब डेढ बीघा जमीन तैंतीस लाख रुपये में बेच दी. जिसकी लालच उसके प्रेमी फारुक हुसैन को आ गई. 

इधर पत्नि रईसा बानो भी आजादी से प्रेमी (किरायेदार) फारुक हुसैन के साथ रहना चाहती थी. प्रेम संबंध में रोड़ा बन रहे पति हकीम खान को रास्ते से हटाने के लिए पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर साजिश रची. इसके बाद करीब 15-20 दिन पहले रईसा बानो व उसके प्रेमी फारुक हुसैन ने हकीम खान की हत्या करने के लिए रईसा बानो के भतीजे आशिफ खान, व रईसा के भाई सलीम की पुत्री रुबीना बानो के पति रिजवान खान से तीन लाख रुपये में सौदा तय किया. हालांकि, उस समय रईसा बानो ने आशिफ खान व रिजवान खान को एक लाख रुपये देने को कहा. तब आशिफ खान व रिजवान खान उर्फ भुरु ने कहा कि हम तो तीन लाख रुपये ही लेंगे. 

एक लाख रुपये में रची हत्या की साजिश

इसके बाद रईसा बानो उर्फ रानी व उसके प्रेमी फारुक हुसैन ने आशिफ खान व रिजवान खान के द्वारा डिमांड किये तीन लाख रुपये के लिए नया प्लान बनाया. दोनों ने हकीम खान का बीमा करवाने के बाद हत्या करने के बारे में सोचा, ताकि बीमा की एवज में मृतक की हत्या पर पैसे मिल जायेंगे, जिनमें से तीन लाख रुपये आशिफ खान व रिजवान खान को दे देंगे और बाकी दोनो रख लेंगे. दूसरी साजिश में इन दोनों ने मृतक हकीम खां की हत्या करके कुंए में फेंकने की योजना बनाई थी, लेकिन यह दोनों साजिशें सफल नहीं हुईं. इसके बाद मृतक की पत्नि रईसा बानो व उसके प्रेमी फारुक हुसैन ने हकीम खान की हत्या करने के लिए आशिफ खान व रिजवान खान को एक लाख रुपये देना तय किया. 

हत्या के बाद शव को छत से फेंका

फिर चारों ने हकीम खान की हत्या करने के लिए 22 जून की रात्रि को चुना था, लेकिन इस दिन यह चारों हकीम खान की हत्या करने में सफल नहीं हुए. उसके अगले दिन 23 जून को आशिफ खान व रिजवान खान दोनों को फारुक हुसैन व रईसा बानो ने हकीम खान की हत्या करने के लिए घर बुलाया था, उस दिन शाम के समय फारुक हुसैन अपने घर छबड़ा चला गया, ताकि उस पर हकीम खान की हत्या का कोई शक नहीं करे. फिर शाम को 9 बजे के करीब आशिफ खान व रिजवान खान उर्फ भुरु दोनो मोटरसाईकिल लेकर हकीम खान के घर पर आये. उस समय हकीम छत पर सो रहा था.

रईसा बानो, आशिफ खान, रिजवान खान ने हकीम खां की गला घोंटकर हत्या करके लाश को छत से मकान के उपर से नीचे दीवार के पास फेंक दिया. पुलिस ने शिकायत मिलने पर मामले में कार्रवाई करते हुए मृतक हकीम खान की पत्नी रईसा बानो उर्फ रानी, उसके प्रेमी फारुक हुसैन, आशिफ खान व रिजवान खान उर्फ भुरु खान को गिरफतार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें- राजस्थानी सिंगर मनराज दीवाना गिरफ्तार, 16 महीने पुराने मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, जानें पूरा मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मदन दिलावर ने AC चलाने वालों से लेकर मुफ्त खाद्य उपभोक्ता से लगवाएंगे पौधे, लिस्ट देखें किसे लगाने हैं कितने पौधे
Rajasthan Murder: बारां में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की कराई हत्या, अवैध संबंध में बन रहा था रोड़ा
Bikaner division will benefit from organ transplant facility in PBM hospital Jaipur doctors come to treat patients
Next Article
Rajasthan: पीबीएम अस्पताल की इस सुविधा से मिलेगा बीकानेर संभाग को फायदा, मरीजों के इलाज के लिए जयपुर से आएंगे डॉक्टर
Close
;