विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थानी सिंगर मनराज दीवाना गिरफ्तार, 16 महीने पुराने मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, जानें पूरा मामला

Rajasthani Singer Manraj Deewana: राजस्थान पुलिस ने मशहूर लोकगायक मनराज दीवाना को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने यह कार्रवाई 16 महीने पुराने एक मामले में की है. जानिए क्या है पूरा मामला.

राजस्थानी सिंगर मनराज दीवाना गिरफ्तार, 16 महीने पुराने मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, जानें पूरा मामला
पुलिस गिरफ्त में अपने साथी के साथ राजस्थानी सिंगर मनराज दीवाना.

Rajasthani Singer Manraj Deewana: यूट्यूब पर राजस्थानी गायकी को लेकर मशहूर मनराज दीवाना (Manraj Deewana) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस बात की खबर सामने आते ही मनराज दीवाना के प्रशंसकों में निराशा है. दरअसल टोंक जिले के बरौनी थाना पुलिस ने राजस्थान गायकी के प्रसिद्ध गायक मनराज दीवाना को मोबाइल लूट और जातिसूचक शब्दों से प्रताड़ित करने के मामले में गिरफ्तार किया है. मनराज दीवाना के साथ उसके एक अन्य साथी तुलसीराम भी गिरफ्तार किया गया है. अब पुलिस उससे पूछताछ कर मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है. 

सवाई माधोपुर के रजवाना का रहने वाला है मनराज दीवाना

मनराज दीवाना सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा थाना क्षेत्र के रजवाना का रहने वाला है. मनराज दीवाना राजस्थान में ग्रामीण क्षेत्रों का एक लोकप्रिय गायक है. उसके गए गानों ओर भजनों को सुनने वाले लोगों की तादाद लाखों में है. उसके यूट्यूब चैनल पर आठ लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर है. वहीं उसके कई गानों को लाखों लोगों ने देखा है. लेकिन मनराज दीवाना का विवादों से भी गहरा नाता रहा है. वह पहले भी अन्य मामलों में सीकर और सूरवाल पुलिस द्वारा भगवतगढ़ में गिरफ्तार हो चुका है.

जातिसूचक शब्दों से प्रताड़ित करने का आरोप

टोंक जिले के बरौनी थाने की पुलिस ने बताया कि मनराज दीवाना के खिलाफ 16 महीने पहले जातिसूचक शब्दों से प्रताडित करने और मोबाइल लूट का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में वो काफी दिनों से फरार चल रहा था. अब मनराज दीवाना को उसके साथी तुलसीराम गुर्जर के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अब इस मामले में उससे पूछताछ कर उसे अदालत में पेश करेगी. 

2022 में मनराज की दो गाड़ियों को फूंक दिया गया था

मनराज दीवाना 2022 में उस समय चर्चा में आया था, जब आपसी रंजिश के चलते उसके घर पर खड़ी उसकी दो गाड़ियों को जला दिया गया था. जिसको लेकर गुर्जर समाज के लोगों और उसके चाहने वालो ने प्रदर्शन भी किया था. वहीं अपने गानों में कंजर समाज पर टिप्पणी के मामले में सीकर पुलिस ने पहले भी उसे गिरफ्तार किया था. सवाई माधोपुर के सूरवाल थाना पुलिस ने भी हथियार लेकर घूमते पाए जाने और दहशत फैलाने के मामले में उसे पहले गिरिफ्तार किया था.

यूट्यूब पर लोकप्रिय गायक है मनराज दीवाना

मनराज दीवाना राजस्थानी गायक है और यूट्यूब पर उसके गाये गए गानों को लाखों लोग देखते हैं. उसके गानों के चैनल प्रियंका म्यूजिक रजवाना पर 8 लाख 66 हजार सब्सक्राइबर है. दो दिल होते सीने में जैसे गाने को 77 लाख लोगों ने देखा है. वहीं तू बदल गई जानू को 76 लाख लोगों ने देखा है. मनराज दीवाना को ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली भजन संध्याओं, मेलों ओर शादी-ब्याह में बुलाया जाता है.

यह भी पढ़ें - यूट्यूब पर बहुत सब्सक्राइबर है, अच्छा पैसा देगा सोचकर राजस्थानी सिंगर का किया अपहरण, 15 लाख मांगी फिरौती, फिर...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गजेंद्र सिंह शेखावत ने गायक मुकेश से बताया अपना जुड़ाव, 100वीं जयंती पर जारी किया 'डाक टिकट'
राजस्थानी सिंगर मनराज दीवाना गिरफ्तार, 16 महीने पुराने मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, जानें पूरा मामला
Alert in Udaipur after 6 deaths due to Chandipura virus, instructions not to give leave to medical staff
Next Article
Chandipura Virus: चांदीपुरा वायरस से 6 बच्चों की मौत के बाद उदयपुर में अलर्ट, मेडिकल स्टाफ की छुट्टी कैंसिल
Close
;