Rajasthan: पत्नी ने प्रेमी संग रची पति की हत्या की साजिश, गहने बेच सुपारी किलर को दिए पैसे; गिरफ्तार

सुरेश की पत्नी कोमल का बालोतरा निवासी हनुमान के साथ प्रेम सम्बन्ध चल रहा था, लेकिन उसका पति सुरेश उनके राह का कांटा बना हुआ था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: बालोतरा में पत्नी द्वारा अपने पति की हत्या की साजिश का सनसनीखेज मामला सामने आया. सिवाना निवासी कोमल ने अपने पति की हत्या के लिए प्रेमी संग मिलकर साजिश रची और 5 लाख में पति की हत्या का सौदा तय किया, लेकिन पहली बार कोशिश नाकाम होने के बाद हत्या की दूसरी कोशिश के समय सभी आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. बालोतरा की डीएसटी टीम व जसोल थाना पुलिस ने कोमल गोस्वामी, उसके प्रेमी हनुमान गोस्वामी और सुपारी लेकर हत्या की कोशिश करने वाले तीन जसोल निवासी आरोपी अरविंद वाल्मीकि, सुरेश मेगवाल व अशोक मेगवाल को गिरफ्तार किया. 

5 लाख में हत्या का तय हुआ सौदा

पुलिस ने बताया कि सिवाना में सुरेश की पत्नी कोमल का बालोतरा निवासी हनुमान के साथ प्रेम सम्बन्ध चल रहा था, लेकिन उसका पति सुरेश उनके राह का कांटा बना हुआ था. ऐसे में कोमल ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर सुरेश को रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली. कोमल ने अपने गहने बेचकर मिली रकम से उसकी हत्या की साजिश रची. उसने और उसके प्रेमी ने जसोल निवासी अरविंद उर्फ देवा से सम्पर्क किया और सुरेश को रास्ते से हटाने की बात बताई, जिस पर अरविंद ने 10 लाख की सुपारी की मांग की. आखिरकार हत्या का सौदा 5 लाख में तय हो गया और 2 लाख एडवांस और काम हो जाने के बाद बाकी 3 लाख देना तय हुआ. 

Advertisement
28 अगस्त को साजिश के तहत कोमल कुछ सामान खरीदने के बहाने बाइक से सुरेश के साथ बालोतरा लेकर आई. जहां उसने प्रेमी हनुमान को इसकी जानकारी दी. हनुमान ने सुपारी किलर को भी सुरेश के बालोतरा आने की सूचना दी.

साजिश के तहत पति को लाई साथ 

बालोतरा से समान खरीदने के बाद बारिश आ जाने पर कोमल ने पति सुरेश को कहा कि मैं बस में घर चली जाती हूं और आप बाइक लेकर सिवाना घर पहुंच जाना और वह बस से घर रवाना हो गई. इसके बाद हनुमान व सुपारी किलर ने इनोवा कार से उसका पीछा करते हुए बालोतरा सिवाना रोड़ पर उसकी बाइक को टक्कर मार हत्या करने की कोशिश की और दूसरे वाहन वहां से गुजरते देख कर मौके से फरार हो गए. टक्कर के बाद सुरेश सड़क पर खड़े गोवंश से टकराया, जिससे वह मामूली रूप से घायल हो गया था.

Advertisement

पहली कोशिश नाकाम होने के बाद फिर की प्लानिंग

हत्या की पहली कोशिश नाकाम होने के बाद आरोपियों ने सुरेश की फिर से हत्या की कोशिश के लिए रेकी करना शुरू किया, लेकिन सुरेश को अकेला नहीं पाने के उनके मनसूबे कामयाब नहीं हो पा रहे थे. 9 सितंबर को कोमल दोबारा बालोतरा पहुंची और प्रेमी के साथ जसोल चौराहे पहुंची और तीनों सुपारी किलर को भी वहां बुलाया और हत्या को लेकर दोबारा प्लानिंग को लेकर चर्चा की, लेकिन वहां उनकी बातचीत पुलिस को मुखबिर के जरिये मिली कि कुछ लोग एक आदमी की हत्या को लेकर बातचीत कर रहे हैं. इस पर स्पेशल टीम व जसोल पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ शुरू की. पूछताछ में आरोपियों ने हत्या की साजिश की कहानी स्वीकार की.पुलिस ने हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की.

Advertisement

यह भी पढे़ं- SI Paper Leak Case: 'पेपर लीक केस में मिले अहम सबूत', कोर्ट में SOG ने रखी दलीलें