विज्ञापन
Story ProgressBack

मानवेन्द्र सिंह जसोल करेंगे भाजपा में वापसी? राजस्थान के इस लोकसभा सीट से लड़ने की चर्चा

पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर में अब कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. क्योंकि दिग्गज नेता मानवेन्द्र सिंह जसोल कांग्रेस छोड़ फिर से भाजपा में वापसी कर सकते हैं.

Read Time: 3 min
मानवेन्द्र सिंह जसोल करेंगे भाजपा में वापसी? राजस्थान के इस लोकसभा सीट से लड़ने की चर्चा
मानवेन्द्र सिंह जसोल

Jaisalmer News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत लगातार गरमा रही है. कांग्रेस के कई दिग्गज भाजपा में तो भाजपा के दिग्गज कांग्रेस में शामिल होने की वजह से दोनों पार्टियों में काफी गहमागहमी है. वहीं अब एक और खबर सामने आ रही है जिसके बाद राजनीतिक उठा पटक और बढ़ सकती है. पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर में अब कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. क्योंकि दिग्गज नेता मानवेन्द्र सिंह जसोल कांग्रेस छोड़ फिर से भाजपा में वापसी कर सकते हैं. क्योंकि वह पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे.

आपको बता दें मानवेन्द्र के भाजपा छोड़ने का मुख्य कारण था कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उनके पिता जसवंत सिंह जसोल का टिकट काट दिया गया था. वहीं, जसवंत सिंह जसोल के टिकट कटने की वजह वसुंधरा राजे को माना जा रहा था. इसका जिक्र भी वह कई बार कर चुके हैं. लेकिन अब वसुंधरा राजे का पार्टी के मेन स्ट्रीम से अलग हटना मानवेन्द्र सिंह के भाजपा में वापसी का रास्ता हो सकता है.

कांग्रेस से भी हैं मानवेन्द्र नाराज

विधानसभा चुनाव 2023 में जैसलमेर सीट से उन्हें कांग्रेस ने टिकट नहीं दी थी. इस वजह से कहीं न कहीं वह कांग्रेस पार्टी से भी नाराज हैं. वहीं, मानवेंन्द्र सिंह जसोल के भाजपा में घर वापसी की चर्चाएं तब तेज हो गई जब वह 12 मार्च को दिल्ली में उन्होंने भाजपा के नेताओं के साथ मुलाकात की. राजनीति के जानकार व पत्रकार मनीष रामदेव बताते कि राजनितिक गलियारों में चर्चा है कि पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह की भाजपा के बड़े नेताओं से लगातार सम्पर्क में हैं, वहीं पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से उनकी मुलाकात को भी उनके भाजपा में शामिल होने से की अटकलों से जोड़ कर देखा जा रहा है.

भाजपा का डैमेज कंट्रोल

हाल ही में भाजपा के दिग्गज नेता राहुल कस्वां ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया. वहीं इसके साथ ही उन्हें कांग्रेस ने चूरू लोकसभा सीट से उम्मीदवार भी घोषित कर दिया. अब भाजपा इस डैमेज को कंट्रोल करने और कांग्रेस को झटका देने के लिए मानवेन्द्र सिंह जसोल को पार्टी में वापसी का रास्ता दे रही है. भाजपा लगातार कांग्रेस को कमजोर करने के लिए उनके दिग्गज नेताओं को पार्टी में बुला रही है. इतना ही नहीं उन्हें उम्मीदवार भी घोषित किया जा रहा है. हाल ही में महेंद्रजीत सिंह मालवीय सबसे बड़ा उदाहरण है जो 40 साल से कांग्रेस में थे लेकिन अब एकाएक भाजपा में शामिल हो गए. वहीं इसके बाद लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव जैसे दिग्गज नेता भी भाजपा में शामिल हो गए.

ऐसे में अगर मानवेन्द्र सिंह जसोल भी भाजपा में शामिल हो जाते हैं तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी. 

राजसमंद से मानवेन्द्र को भाजपा दे सकती है मौका

भाजपा की अगली लिस्ट अब जल्द आ सकती है. माना जा रहा है कि मानवेन्द्र का इस लिस्ट में नाम हो सकता है और वह राजसमंद से लोकसभा चुनाव 2024 में उतर सकते हैं. राजसमंद सीट पर दिया कुमारी ने पिछली बार जीत दर्ज की थी. ऐसे में इस सीट पर बड़े नेता की जरूरत थी. तो इस पर मानवेन्द्र को मौका दिया जा सकता है. हालांकि मानवेन्द्र के बीजेपी में शामिल होने की पुष्टि पार्टी की ओर से नहीं की गई है. लेकिन मानवेन्द्र का दिल्ली दौरा इस ओर इशारा कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: टिकट मिलते ही पोस्टर विवाद में फंसे वैभव गहलोत, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- 'आर्शीवाद भी चाहिए और...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close