विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: टिकट मिलते ही पोस्टर विवाद में फंसे वैभव गहलोत, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- 'आर्शीवाद भी चाहिए और...'

Vaibhav Gehlot Poster: जालौर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने वैभव गहलोत को अपना उम्मीदवार बनाया है. लेकिन इस ऐलान के 24 घंटे के अंदर ही वे पोस्टर कांट्रोवर्सी में फंस गए हैं, और उन्हीं की पार्टी के प्रवक्ता अब वैभव से सवाल पूछ रहे हैं.

Rajasthan Politics: टिकट मिलते ही पोस्टर विवाद में फंसे वैभव गहलोत, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- 'आर्शीवाद भी चाहिए और...'
अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत.

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस और भाजपा सहित अन्य दलों में चुनावी चर्चाओं का बाजार चरम सीमा पर पहुंच चुका है. तो वहीं भाजपा और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के अपनी पुरानी पार्टियों से इस्तीफा देकर विरोधी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला भी लगातार जारी है. पिछले दिनों कांग्रेस के करीब दो दर्जन नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए, तो वहीं चूरू संसदीय क्षेत्र से सांसद एवं भाजपा के दिग्गज नेता राहुल कस्वां भाजपा से टिकट नहीं मिलने के चलते नाराज होकर बीते दिनों कांग्रेस में शामिल हो गए और कांग्रेस ने उन्हें चूरू से लोकसभा का प्रत्याशी भी बनाया है. लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद कई जगह विरोध के स्वर भी मुखर होते नजर आ रहे हैं. पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा से जहां कई कार्यकर्ता नाराज हैं तो वहीं अब राजस्थान कांग्रेस में वैभव गहलोत के पोस्टर (Vaibhav Gehlot Poster) पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में सोशल मीडिया पर विवाद भी छिड़ गया है.

पोस्टर से डोटासरा की तस्वीर गायब

जालौर-सिरोही से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की ओर से लोकसभा प्रत्याशी बनने पर कांग्रेस शीर्ष नेताओं का आभार जताने के लिए लगाए गए पोस्टर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) की फोटो नहीं लगाने पर 'एक्स' पर विवाद छिड़ गया. दरसल कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी वैभव गहलोत के पोस्टर में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह की डोटासरा की फोटो नहीं होने पर सीकर जिला कांग्रेस प्रवक्ता गोविंद पटेल ने विरोध जताते हुए एक्स पर लिखा, 'पीसीसी चीफ डोटासरा का फोटो नहीं लगाने का क्या मतलब? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की फोटो पोस्टर में नहीं होना कहां तक सही है? संगठन सबसे पहले है और आपके पोस्टर में प्रदेश अध्यक्ष का फोटो नहीं होने शोभनीय है क्या?' जिला कांग्रेस प्रवक्ता गोविंद पटेल के एक्स पर पोस्ट करने के बाद लगातार सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है और कार्यकर्ता व आमजन मामले को लेकर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

'ऐसा एक बार पहले भी हुआ था'

जिला कांग्रेस प्रवक्ता गोविंद पटेल ने मामले में जानकारी देते हुए कहा कि बीते दिन जालौर-सिरोही से वैभव गहलोत को पार्टी ने कांग्रेस से लोकसभा का टिकट दिया गया था. उसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लगाई थी, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की फोटो लगाई गई थी. लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की उसमें फोटो नहीं लगाई गई. उसके बाद आज फिर वैभव गहलोत की ओर से एक्स पर पोस्ट डाली गई, जिसमें सब की फोटो थी, लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की फोटो नदारत थी. पटेल ने कहा कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता और जिले का प्रवक्ता होने के नाते मेरी नैतिक जिम्मेदारी थी कि यह सवाल मैं उठाऊं और उनसे यह पूछूं. उन्होंने कहा कांग्रेस राजस्थान में गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है. ऐसे में भाजपा जो 400 पर का सपना देख रही है उसको कैसे रोका जाएगा और जो भाजपा को हराने का हम संकल्प ले रहे हैं वह कैसे पूरा हो पायेगा. राजस्थान के युवाओं में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का एक अलग ही क्रेज है. डोटासरा का राजस्थानी भाषा में बोलने का लेहजा (तरीका) जनता को अच्छा लग रहा है. ऐसे में गोविंद सिंह डोटासरा का फोटो सोशल मीडिया पोस्ट पर नहीं होना क्या सही है क्या? यही सवाल मैंने वैभव गहलोत से पूछा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
7 करोड़ की लूट का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, भारत से लेकर नेपाल तक फैला है पूरा गैंग
Rajasthan Politics: टिकट मिलते ही पोस्टर विवाद में फंसे वैभव गहलोत, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- 'आर्शीवाद भी चाहिए और...'
JDA in big preparation against encroachment in Jaipur, bulldozer will run on these 11 places of the city in 15 days
Next Article
जयपुर में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी तैयारी में सरकार, 15 दिन में शहर की इन 11 जगहों पर चलेगा बुलडोजर
Close
;