US डॉलर के विवाद में युवक का हुआ अपरहण, गिरफ्तारी के बाद हुआ बड़ा खुलासा

राजस्थान में US डॉलर के विवाद में एक युवक का अपहरण हो गया. आरोपियों ने 11 लाख रुपये फिरौती के मांगे तो पुलिस ने की ये कार्रवाई...

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jodhpur Kidnapping Case: राजस्थान पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जोधपुर शहर के कुड़ी भगतासनी सेक्टर 14 से एक युवक का 18 जुलाई की रात अपहरण कर लिया गया. युवक के परिवार को फोन कर आरोपियों ने 11 लाख की फिरौती मांगी. शुक्रवार सुबह फिर कॉल कर 5 लाख मांगे और मंडोर एरिया में बुलाया. अपहरण की सूचना और मामला सामने आने पर विवेक विहार पुलिस हरकत में आई और जाल बिछाया. पुलिस की अलग-अलग टीमों में शुक्रवार रात को मंडोर एरिया से 8 लोगों को दस्तयाब किया गया. 

अपहरण में जितने भी लोग शामिल है उनकी पहचान कर गिरफ्तारी की जानी है. अपह्र्त और अपहर्ताओं के बीच में US Dollar लेने देन का विवाद सामने आया है. पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए 48 घंटे में युवक को किडनैपरों के चंगुल से छुड़ा लिया है. फिलहाल पुलिस जांच जारी है.

किडनैपर के फोन के बाद पुलिस की कार्रवाई

विवेक विहार थानाधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि पोकरराम का रहने वाले गुढ़ा विश्रोइयान की तरफ से केस दर्ज करवाया गया. इसमें बताया कि 18 जुलाई की रात को उसका बेटा भवानी सिंह सेक्टर 14 की तरफ गया था. जहां से भोजासर के सुनील आदि लोगों ने अपहरण कर लिया और छोड़ने के बदले में 11 लाख रुपये मांग रहे है. शुक्रवार को अपहरणकर्ताओं ने फिर कॉल कर कहा कि पांच लाख रुपये लेकर मंडोर आ जाओ.

थानाधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि अपहरण का केस दर्ज कर तत्काल पुलिस की टीम का गठन किया गया. बदमाशों के कॉल डिटेल और लोकेशन से तत्काल मंडोर स्थित मनावतों का बेरा क्षेत्र में दबिश दी गई. पुलिस की टीमों ने मौके से आठ लोगों को दस्तयाब किया है. साथ ही वहां से स्कार्पियो, क्रिस्टा सहित सात वाहन जब्त किए गए है.

Advertisement

US डॉलर को लेकर विवाद

थानाधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि अपहरण में कितने लोग शामिल रहे इसका पता लगाया जा रहा है. कुछ वहां आए हुए थे उन्हें भी हिरासत में लिया गया है. केस में जिनका इन्वाल्टमेंट होगा उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया किडनैप हुए युवक और किडनैपरों के बीच में यूएस डॉलर को लेकर विवाद है. फिलहाल इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पांच अन्य लोगों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- 7 करोड़ की लूट का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, भारत से लेकर नेपाल तक फैला है पूरा गैंग

Advertisement
Topics mentioned in this article