विज्ञापन
Story ProgressBack

Australian Open 2024: 43 साल के रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन मैचके साथी मैथ्यू एबडेन (Matthew Ebden) के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के मेंस डबल्स का खिताब जीत कर इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों से अपना नाम दर्ज करा लिया है.

Read Time: 3 min
Australian Open 2024: 43 साल के रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड
जीत की खुशी मानते रोहन बोपन्ना और उनके साथी मैथ्यू एबडेन.

Rohan Bopanna Australian Open 2024: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने अपने ऑस्ट्रेलियन साथी मैथ्यू एबडेन (Matthew Ebden) के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 (Australian Open 2024) के मेंस डबल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है.

रोहन बोपन्ना-मैथ्यू एबडेन (Rohan Bopanna- Matthew Ebden) की जोड़ी ने इटली के सिमोन बोलेली और एंड्रिया वावसोरी की जोड़ी को 7-6, 7-5 से हराकर खिताब अपने नाम किया है. 

इस ख़िताब के साथ ही रोहन बोपन्ना (43 वर्षीय) पुरुषों में ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. बोपन्ना ने अपने करियर के अंतिम पड़ाव में पहली बार यह मेंस डबल्स का खिताब अपने नाम किया है.

हाल ही में रोहन बोपन्ना पुरुष युगल की रैंकिंग में नंबर-1 पायदान पर पहुंचे थे. बता दें कि कल ही गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उन्हें प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार के लिए भी चुना गया है. बोपन्ना ओपन एरा में ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए है.

रोहन बोपन्ना 43 साल और 329 दिन की आयु में चैंपियन बने हैं.  वहीं यह एबडेन का दूसरा पुरुष युगल खिताब है. उन्होंने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई मैक्स परसेल के साथ 2022 में विंबलडन जीता था.

रोहन बोपन्ना ने इससे पहले कभी भी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में पुरुष युगल खिताब नहीं जीत पाए थे. रोहन बोपन्ना 2013 में और फिर 2023 में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. रोहन बोपन्ना के नाम सिर्फ एक ग्रैंड स्लैम खिताब है जो उन्होंने 2017 में फ़्रेंच ओपन में मिश्रित युगल में कनाडा की गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ जीता था. इस ख़िताब के साथ ही बोपन्ना पुरुष युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले तीसरे भारतीय बन गए है.

इसे भी पढ़े: Australian Open 2024: रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम युगल खिताब के फाइनल में, रच सकते हैं इतिहास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close