विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Asian Games 2023: रामकुमार-माइनेनी ने दिलाया टेनिस में सिल्वर, अब रोहन-भोसले से गोल्ड की उम्मीद

रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी एशियाई खेलों में टेनिस पुरूष युगल स्पर्धा के फाइनल में हार गए और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

Read Time: 4 min
Asian Games 2023: रामकुमार-माइनेनी ने दिलाया टेनिस में सिल्वर, अब रोहन-भोसले से गोल्ड की उम्मीद

रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी एशियाई खेलों में टेनिस पुरूष युगल स्पर्धा के फाइनल में हार गए और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा. रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी की पुरूष युगल जोड़ी को फाइनल में चीनी ताइपै के सू यु सियू और जैसन जुंग ने सीधे सेटों में हराया. गैर वरीय चीनी ताइपै टीम के दोनों सदस्य सू (182) और जुंग (231) की एकल रैंकिंग बेहतर थी जो उनके खेल में भी नजर आया. उन्होंने दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को 6-4, 6- 4 से हराया.

रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की मिश्रित युगल जोड़ी ने हालांकि फाइनल में पहुंच कर टेनिस में भारत के स्वर्ण पदक की आस जगाये रखी है. बोपन्ना और भोसले की जोड़ी ने चीनी ताइपै की मिश्रित युगल सेमीफाइनल में चान हाओ-चिंग और यू-हसिउ सू को 6 -1, 3-6, 10-4 से हराया.

रामकुमार का एशियाई खेलों में यह पहला और माइनेनी का तीसरा पदक है. वह 2014 इंचियोन खेलों में सतनाम सिंह के साथ पुरूष युगल रजत और सानिया मिर्जा के साथ मिश्रित युगल स्वर्ण जीत चुके हैं. टेनिस में इस बार भारत का यह पहला पदक है. जकार्ता में 2018 में भारत ने तीन पदक जीते थे लेकिन इस बार दो पदक के साथ ही लौटना होगा.

रामकुमार ने मैच के बाद कहा,"यह एशियाई खेलों में मेरा पहला पदक है. मैं भारत के लिये हमेशा से पदक जीतना चाहता था. यह मेरा लक्ष्य था और साकेत के साथ पदक जीतकर मैं बहुत खुश हूं." उन्होंने कहा,"एशियाई खेल बड़ा टूर्नामेंट है और इसमें पदक जीतना बड़ी बात है. उम्मीद है कि अगली बार और पदक जीत सकेंगे."

पुरूष युगल फाइनल में किसी टीम ने पहले तीन गेम में अंक नहीं गंवाये. चौथे गेम में जुंग के डबल फॉल्ट पर टीम ने अंक बनाया. सभी खिलाड़ियों ने अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए स्कोर 2- 2 कर दिया. सू ने फोरहैंड पर शानदार विनर लगाकर 30.0 की बढत बना ली. ब्रेक तक बढत 4-2 की हो गई जब भारतीयों ने कई सहज गलतियां की.

रामकुमार ने डबल फॉल्ट के साथ शुरूआत की लेकिन फिर दो ऐस लगाये. ताइपै टीम ने पहला सेट आसानी से जीता. दूसरे सेट में भी रामकुमार की सर्विस कमजोर रही. तीसरे गेम में स्कोर 15 .30 था जब उन्होंने डबल फॉल्ट किया और ताइपै टीम ने दो ब्रेक प्वाइंट बनाये. साकेत ने नौवे गेम में स्कोर 15.15 कर दिया. भारतीय जोड़ी ने अपनी सर्विस बचाई लेकिन जुंग ने बैकहैंड पर वॉली विनर लगाकर बढत बना ली. इसके बाद भारतीय जोड़ी के लिये वापसी का मौका नहीं था.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: महिला स्क्वाश टीम ने जीता ब्रॉन्ज, पिछली बार ऐसा था प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: पलक और ईशा ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को पछाड़ जीता मेडल, निशानेबाजों ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close