विज्ञापन
Story ProgressBack

Australian Open 2024: रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम युगल खिताब के फाइनल में, रच सकते हैं इतिहास

Rohan Bopanna Can Create History: दूसरी वरीयता प्राप्त बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी ने गुरूवार को एक तनावपूर्ण सेमीफाइनल में थॉमस माचाक और झांग झिंझेन की जोड़ी को 6 . 3, 3 . 6, 7 . 6 (10 . 7 ) से हराने में कामयाब रही. करीब दो घंटे तक चले मैच में सुपर टाइ ब्रेकर्स में उनका अनुभव काम आया. 

Read Time: 2 min
Australian Open 2024: रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम युगल खिताब के फाइनल में, रच सकते हैं इतिहास
रोहन बोपन्ना (फाइल फोटो)

Australian Open 2024: भारतीय टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना इतिहास रचने से महज एक कदम दूर हैं. बोपन्ना को पहला ग्रैंडस्लैम युगल खिताब जीतने के लिए अब फाइनल की बाधा पार करनी हैं. आस्ट्रेलियाई मूल के मैथ्यू एबडेन के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन पुरूष युगल फाइनल में जगह बनाने वाली बोपन्ना अभी तक एक भी ग्रैंडस्लेम खिताब नहीं जीत सके हैं.

 दूसरी वरीयता प्राप्त बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी ने गुरूवार को एक तनावपूर्ण सेमीफाइनल में थॉमस माचाक और झांग झिंझेन की जोड़ी को 6 . 3, 3 . 6, 7 . 6 (10 . 7 ) से हराने में कामयाब रही. करीब दो घंटे तक चले मैच में सुपर टाइ ब्रेकर्स में उनका अनुभव काम आया. 

गौरतलब है एक दिन पहले ही बोपन्ना ने विश्व युगल रैंकिंग में शीर्ष स्थान सुनिश्चित किया था. उन्होंने मैच में दमदार सर्विस और स्ट्रोक्स का प्रदर्शन किया. बोपन्ना 2013 और 2023 में अमेरिकी ओपन फाइनल में पहुंचे हैं, लेकिन दोनों बार ग्रैंडस्लैम खिताब नहीं जीतने में असफल रहे  थे, लेकिन अब 43 वर्ष की उम्र में बोपन्ना इतिहास रचने के बेहद करीब हैं. बोपन्ना पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं.

रोहन बोपन्ना 2023 में यूएस ओपन मिक्स्ड ग्रैंडस्लेम खिताब के फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन खिताब जीतने में नाकाम रहे थे. हालांकि 2017 में फ्रेंच ओपन के मिक्स्ड युगल ग्रैंडस्लेम खिताब जीतने में बोपन्ना कामयाब हो गए थे. 

ये भी पढ़ें-'मैं अभी रिटायर नहीं हुई हूं', रिटायरमेंट की खबरों का बोलीं बॉक्सर मैरी कॉम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close