विज्ञापन
Story ProgressBack

Mary Kom Retirement: मैरी कॉम ने बॉक्सिंग से रिटायरमेंट की खबरों का किया खंडन, बोलीं- 'मैं अभी रिटायर नहीं हुई हूं'

मीडिया रिपोर्टों में पहले उनके हवाले से कहा गया था कि शौकिया मुक्केबाजों के लिए आयु सीमा में 40 वर्ष की कटौती के कारण उन्हें संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है. लेकिन अब उन्होंने इस खबर का खंडन किया है.

Read Time: 3 min
Mary Kom Retirement: मैरी कॉम ने बॉक्सिंग से रिटायरमेंट की खबरों का किया खंडन, बोलीं- 'मैं अभी रिटायर नहीं हुई हूं'
मुक्केबाजी विश्व चैंपियन एम सी मैरी कॉम (फाइल फोटो)

MC Mary Kom On Retirement News: ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और छह बार की मुक्केबाजी विश्व चैंपियन एम सी मैरी कॉम (MC Mary Kom) ने गुरुवार को उन खबरों का खंडन किया कि उन्होंने रिटायरमेंट की घोषणा की है. 41 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने अभी बॉक्सिंग छोड़ने की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है.

उन्होंने कहा, "मैंने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है और मुझे गलत तरीके से पेश किया गया है. मैं जब भी इसकी घोषणा करूंगी, व्यक्तिगत रूप से मीडिया के सामने आउंगी. मैंने कुछ मीडिया रिपोर्ट देखी हैं जिनमें कहा गया है कि मैंने संन्यास की घोषणा कर दी है लेकिन यह सच नहीं है." 

रिपोर्टों में पहले उनके हवाले से कहा गया था कि, शौकिया मुक्केबाजों के लिए आयु सीमा में 40 वर्ष की कटौती के कारण उन्हें संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

मैरी कॉम ने कहा कि, "मैं 24 जनवरी 2024 को डिब्रूगढ़ (असम) में एक स्कूल के कार्यक्रम में भाग ले रही थी, जिसमें मैं बच्चों को प्रेरित कर रही थी और मैंने कहा 'मुझमें अभी भी खेलों में उपलब्धि हासिल करने की भूख है, लेकिन ओलंपिक में उम्र सीमा मुझे भाग लेने की अनुमति नहीं देती है. उन्होंने कहा, "मैं अभी भी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रही हूं और जब भी मैं संन्यास की घोषणा करूंगी तो सभी को सूचित कर दूंगी.लेकिन कृप्या अभी इस तरह की खबरें फैलाने से बचें ."

टोक्यो ओलंपिक के बाद एक्शन में नहीं दिखीं 

मैरी कॉम को टोक्यो ओलंपिक में प्री-क्वार्टर फाइनल में हार के बाद से एक्शन में नहीं देखा गया है, जो कि चार साल के शोपीस में उनकी आखिरी उपस्थिति थी. उसके भविष्य को लेकर तभी से अटकलें लगाई जा रही हैं, जब से उसने पेशेवर करियर में उतरने से परहेज किया है, जहां उम्र की कोई सीमा नहीं है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close