विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Asian Games 2023: महिला स्क्वाश टीम ने जीता ब्रॉन्ज, पिछली बार ऐसा था प्रदर्शन

भारतीय महिला स्क्वाश टीम ने चीन में जारी 19वें एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में हांगकांग से हारने के बाद कांस्य पदक अपने नाम किया. जोशना चिनप्पा, अनहत सिंह और तन्वी खन्ना की तिकड़ी को हांगकांग ने 1-2 से हराया.

Read Time: 3 min
Asian Games 2023: महिला स्क्वाश टीम ने जीता ब्रॉन्ज,  पिछली बार ऐसा था प्रदर्शन

भारतीय महिला स्क्वाश टीम ने चीन में जारी 19वें एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में हांगकांग से हारने के बाद कांस्य पदक अपने नाम किया. जोशना चिनप्पा, अनहत सिंह और तन्वी खन्ना की तिकड़ी को हांगकांग ने 1-2 से हराया. बता दें, भारत ने 2018 में रजत पदक जीता था, लेकिन इस बार टीम को ब्रॉन्ज से ही संतोष करना पड़ा है.

भारत की शुरुआत हार के साथ हुई थी क्योंकि तन्वी खन्ना केवल 22 मिनट तक चले मुकाबले में सिन युक चान से सीधे गेम में 6-11, 7-11, 3-11 से हार गईं थीं. हालांकि, इसके बाद जोशना चिनप्पा ने पांच गेम तक चले रोमांचक मुकाबले के बाद 7-11, 11-7, 9-11, 11-6, 11-8 से जीत दर्ज कर भारत को बराबरी पर ला दिया था. जोशना अकेली भारतीय थी जिसने जीत दर्ज की. उसने दुनिया की 24वें नंबर की खिलाड़ी जे लोक हो को हराया.

भारतीय अनहत सिंह को तीसरे गेम में 8-11, 7-11, 10-12 से हार का सामना करना पड़ा. निर्णायक मुकाबले में अनाहत सिंह के वापसी की जबरदस्त कोशिश की लेकिन 15 साल की इस खिलाड़ी के सामने अनुभवी Ka Yi Lee थीं, जिन्होंने आखिरकार गेम अपने नाम किया.

वहीं मेडल जीतने के बाद जोशना ने कहा,"मैने रणनीति या योजना के बारे में नहीं सोचा. बस वहां डटी रही. मैं जानती थी कि नतीजा कुछ भी हो , मुझे जुझारूपन नहीं छोड़ना है." इसके अलावा अनहत ने कहा,"मेरा मैच बहुत अहम था और हम जीत जाते तो फाइनल में पहुंच जाते । मैं बेहतर खेल सकती थी. सभी ने मेरी हौसलाअफजाई की ताकि मैं जीत सकूं." जबकि भारत के लिए इकलौता गेम जीतने वालीं जोशना ने कहा,"हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने आये थे. मुझे इतने बड़े मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करने की खुशी है. भारत के लिये खेलना हमेशा खास होता है."

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: जन्मदिन से दो दिन पहले गोल्ड पर लगाया निशाना, सरबजोत- अर्जुन- नरवाल की तिकड़ी ने किया कमाल

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: पलक और ईशा ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को पछाड़ जीता मेडल, निशानेबाजों ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close