विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीलंका को पांच विकेट से हरा कर न्यूजीलैंड लगभग सेमीफइनल में पहुंचा, पाकिस्तान की राह लगभग असंभव

न्यूजीलैंड की इस जीत के साथ पाकिस्तान का सेमीफइनल में पहुंचना लगभग असंभव हो गया है.

Read Time: 2 min
श्रीलंका को पांच विकेट से हरा कर न्यूजीलैंड लगभग सेमीफइनल में पहुंचा, पाकिस्तान की राह लगभग असंभव
न्यूजीलैंड दर्ज की शानदार जीत

गुरुवार को  World Cup 2023 के अपने आखिरी नॉकऑउट मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka) को पांच विकेट हरा दिया.इस जीत के साथ ही पाकिस्तान का भी मेगा इवेंट से लगभग बोरिया-बिस्तर बंध गया. और इसी के साथ ही करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों का दूसरे सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान की एक बार फिर से भिड़ंत का सपना भी चूर हो गया! पाकिस्तान के विश्व कप के सेमीफाइनल में बने रहने के आसारों को बने रहने के लिए न्यूजीलैंड का हारना जरूरी था,

लेकिन कीवी टीम ने 23.2 ओवरों में ही जीत हासिल करके पाकिस्तान की सेमीफाइनल की संभावनाओं को एवरेस्ट पर चढ़ने से भी ज्यादा मुश्किल बना दिया. और कहा जा सकता है कि इसे छूना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है. अब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए रनों और विकेट के लिहाज से दो बहुत ही मुश्किल रास्ते हैं. आप दोनों के बारे में ही जान लें.

अब इंग्लैंड को देनी होगी इतने रनों के अतंर से मात

न्यूजीलैंड की जीत के बाद अब पाकिस्तान के सामने जो सेमीफाइनल का रास्ता है, उसके लिए जरूरी है कि पड़ोसी देश अनिवार्य रूप से पहले बल्लेबाजी करे. इसके लिए उसका टॉस भी जीतना जरूरी है. और फिर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को खेले जाने वाले मुकाबले में 287 रन से मात दे. इसी अंतर से मात देने के बाद पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड को नेट रन-रेट में पछाड़कर सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर पाएगी. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close