विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: संजू सैमसन ने धोनी, कोहली और रोहित सबको पीछे छोड़ा, बनाया अनोखा रिकॉर्ड!

DC vs RR in IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स भले मैच हार गई, लेकिन संजू सैमसन ने अपनी आक्रामक पारी से रंग जमा दिया.सैमसन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए लेकिन अपनी तूफानी पारी के दौरान रिकॉर्ड बना दिया है.

Read Time: 2 min
IPL 2024: संजू सैमसन ने धोनी, कोहली और रोहित सबको पीछे छोड़ा, बनाया अनोखा रिकॉर्ड!
संजू सैमसन (फाइल फोटो)

Sanju Samson: आईपीएल 2024 के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 रनों से हरा दिया, लेकिन. इस मैच में राजस्थानय रॉयल्स कैप्टन संजू सैमसन ने 86 रनों की धुआंधार पारी खेली. अपनी 86 रनों की पारी में सैमसन छक्कों की बरसात करते हुए कैप्टन कूल एमएस धोनी, किंग कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स भले मैच हार गई, लेकिन संजू सैमसन ने अपनी आक्रामक पारी से रंग जमा दिया.सैमसन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए लेकिन अपनी तूफानी पारी के दौरान रिकॉर्ड बना दिया है.

अपनी आक्रामक पारी में संजू सैमसन आईपीएल में सबसे तेज 200 छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर सैंमसन ने धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. धोनी ने 165 पारी में आईपीएल में 200 छक्के पूरे किए थे. वहीं, सैमसन ने केवल 159 पारी में यह कारनामा कर दिखाया है.

किंग कोहली ने 180 पारी, रोहित ने 185 पारी और रैना ने 193 पारी में 200 आईपीएल छक्के पूरे किए थे. यानी सैमसन ने एक साथ धोनी (Dhoni), कोहली (Kohli), रोहित (Rohit Sharma) और रैना (Suresh raina) को इस मामले में पछाड़ दिया है. 

संजू सैमसन-159 पारी
एमएस धोनी - 165 पारी
विराट कोहली -180 पारी
रोहित शर्मा - 185 पारी
सुरेश रैना -193 पारी

इस सीजन संजू सैमसन शानदार फॉर्म में रहे हैं. सैमसन ने 11 मैच में अबतक 471 रन बना लिए हैं. इस मामले में पहले नंबर पर विराट कोहली हैं. कोहली ने 542 रन अबतक 11 मैच में बनाए हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर इस समय ऋतुराज गायकवाड़ हैं जिनके नाम 11 मैच में 541 रन दर्ज है. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में सैमसन को भी जगह मिली है. जून में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है. 

ये भी पढ़ें-T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हो सकता है आतंकी हमला, उत्तरी पाकिस्तान से मिली धमकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close