विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हो सकता है आतंकी हमला, उत्तरी पाकिस्तान से मिली धमकी

Terror Attack Threat on T20 World cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज में वैश्विक क्रिकेट आयोजन पर उत्तरी पाकिस्तान से धमकी मिली है, जिसके कारण क्रिकेट निकाय ने तुरंत कार्रवाई की और कड़े सुरक्षा उपाय किए हैं. वेस्टइंडीज और अमेरिका 2 से 29 जून तक टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा.

Read Time: 3 min
T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हो सकता है आतंकी हमला, उत्तरी पाकिस्तान से मिली धमकी
प्रतीकात्मक तस्वीर

T20 World Cup 2024:  अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर आतंकी हमले की धमकी मिली है. यह धमकी पूर्वी पाकिस्तान से मिली है. यह आतंकी धमकी क्रिकेट वेस्टइंडीज को आगामी इवेंट को लेकर मिली है. टी20 वर्ल्डकप के आयोजन में एक महीना शेष है, लेकिन आतंकी हमले की खबर ने पूरे क्रिकेट जगत स्तब्ध कर दिया है.

अमेरिका और वेस्टइंडीज में वैश्विक क्रिकेट आयोजन पर उत्तरी पाकिस्तान से धमकी मिली है, जिसके कारण क्रिकेट निकाय ने तुरंत कार्रवाई की और कड़े सुरक्षा उपाय किए हैं. वेस्टइंडीज और अमेरिका 2 से 29 जून तक टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा.

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने रविवार को क्रिकबज से कहा, "हम मेजबान देशों और शहरों के अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और वैश्विक परिदृश्य की निरंतर निगरानी और मूल्यांकन कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे आयोजन के लिए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उपयुक्त योजनाएं बनाई जा सके."

रिपोर्ट के अनुसार प्रो-इस्लामिक स्टेट (IS) ने खेल आयोजनों के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अभियान शुरू किए हैं, जिसमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा, आईएसखोरासन (IS-K) के वीडियो संदेश शामिल हैं, जिसमें कई देशों में हमलों पर प्रकाश डाला गया है और समर्थकों से युद्ध के मैदान में शामिल होने का आग्रह किया गया है.

उल्लेखनीय है टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. जून में क्रिकेट का सबसे बड़ा महा मुकाबला खेला जाएगा. फैन्स जून महीने का अब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ग्रुप:
ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए 
ग्रुप बी- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान 
ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी 
ग्रुप डी- साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 फॉर्मेट 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का इस बार मेजबान वेस्टइंडीज और यूएसए है. जहां टी-20 वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे. इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं. टी-20 वर्ल्ड कप 1 जून से 20 जून तक खेला जाएगा. सभी 20 टीमों को 5-5 के 4 ग्रुप में बांटा गया है.

हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें सुपर 8 में पहुंचेंगी. 

इसके बाद फिर 8 टीमों को सुपर 8 राउंड में मैच खेलने हैं. सुपर 8 में भी टीमों को 4-4 के साथ दो ग्रुप में रखा जाएगा. सुपर 8 में दोनों ग्रुप की टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. दो सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे. इसके बाद फिर सेमीफाइनल मैच जीतने वाली टीम आपस में फाइनल मुकाबला खेलेगी.

ये भी पढ़ें-IPL Tournament: ये 5 दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल को कहेंगे अलविदा, क्रिकेट के बाद क्या करेंगे कैप्टन कूल धोनी?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close