विज्ञापन
Story ProgressBack

Yashasvi Jaiswal: गुदड़ी के लाल जायसवाल, यशस्वी ने धुरंधर क्रिकेटर डॉन ब्रेडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी

Yashasvi Jaiswal make History: जायसवाल 23 साल का होने से पहले एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के सातवें क्रिकेटर बन गए हैं, ऐसा कर जायसवाल ने जहां महान भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर की बराबरी की तो वहीं, डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. 

Read Time: 2 min
Yashasvi Jaiswal: गुदड़ी के लाल जायसवाल, यशस्वी ने धुरंधर क्रिकेटर डॉन ब्रेडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी
यशस्वी जायसवाल (फाइल फोटो)

IND vs ENG 4th Test: भारतीय क्रिकेट का उभरता हुआ युवा क्रिकेट यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में सबसे कम उम्र 600 रन बनाकर विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ा नाम डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर कीर्तिमान रच दिया है.

यशस्वी ने यह कीर्तिमान इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में किया है. हालांकि यशस्वी 73 रन पर आउट हो गए वरना एक और शतक उनके नाम जुड़ना तय माना जा रहा था. 

चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान यशस्वी जायसवाल की अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने एक यह कारनाम किया. इससे यशस्वी तीसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर इंग्लैड पर भारत की सबसे बड़ी जीत के भी नायक बनकर उभरे थे. तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराकर इंग्लैंड पर अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी. 

यशस्वी जायसवाल 23 साल का होने से पहले एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के सातवें क्रिकेटर बन गए हैं.

दरअसल,  जायसवाल 23 साल का होने से पहले एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के सातवें क्रिकेटर बन गए हैं, ऐसा कर जायसवाल ने जहां महान भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर की बराबरी की तो वहीं, डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. 

23 साल का होने से पहले एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन

जॉर्ज हेडली
डॉन ब्रैडमैन
गैरी सोबर्स
नील हार्वे
सुनील गावस्कर
ग्रीम स्मिथ
यशस्वी जयसवाल

ये भी पढ़ें-IPL 2024 Schedule: 22 मार्च को खेला जाएगा आईपीएल के 17वें सीजन का पहला मैच, ये रहा शेड्यूल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close