विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: 155 की स्पीड से गेंद फेंक कर हीरो बने मयंक यादव, शोएब अख्तर नहीं, फिर कौन है रोल मॉडल?

पंजाब किंग्स के खिलाफ 155 की स्पीड से गेंदबाजी करके सुर्खियों में आए मयंक ने अपने 4 ओवर में गेंजबादी स्पेल में 27 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे. मयंक को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

Read Time: 3 min
IPL 2024: 155 की स्पीड से गेंद फेंक कर हीरो बने मयंक यादव, शोएब अख्तर नहीं, फिर कौन है रोल मॉडल?
पंकज यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav Bowling) ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 156 kmph की रफ्तार के साथ गेेद फेंककर आईपीएल में इतिहास रच दिया. आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड मयंक ने अपने नाम दर्ज करने वाले मयंक भारत के ऐसे केवल दूसरे गेंदबाज बने हैं,जिनके नाम आईपीएल में 155 की स्पीड के साथ गेंद करने का कारनामा दर्ज है.

पंजाब किंग्स के खिलाफ 155 की स्पीड से गेंदबाजी करके सुर्खियों में आए मयंक ने अपने 4 ओवर में गेंजबादी स्पेल में 27 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे. मयंक को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.. 

मैच के बाद मयंक ने खुलासा किया है कि उनके आइडियल गेंदबाज कौन-कौन से रहे हैं. आईपीएल के सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें मयंक ने उन गेंदबाजों के बारे में खुलासा किया है जिनकी गेंदबाजी देखकर वो रफ्तार के सौदागर बने हैं. 

मयंक ने कहा, "अपने पिता के साथ टीवी पर ब्रेट ली, डेल स्टेन और मिशेल जॉनसन जैसे दिग्गज तेज गेंदबाजों को देखकर तेज गेंदबाजी के प्रति उनका प्रेम शुरू हुआ था.  गति मेरे लिए स्वाभाविक रही है. मैंने कभी तेज़ गेंदबाज़ी पर ज़ोर नहीं दिया, बल्कि लगातार सही लेंथ पर गेंद करने की कोशिश की. और अपनी टीम की मदद करने पर ज़ोर दिया."

वीडियो में मयंक ने आगे कहा,  जब वह मैदान में उतरे तो उन्हें लगा कि वह इसी स्टेज के लिए बने हुए हैं. लोग घबराहट और दबाव के बारे में बात करते हैं, लेकिन मुझे ऐसा महसूस नहीं हुआ.. जब निकोलस पूरन ने मुझे गेंद दी, तो मैंने सोचा कि यह मेरा पल है और मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देना है."

आधुनिक युग के कई उभरते हुए तेज गेंदबाजों की तरह, मयंक के आदर्श भी भारतीय सुपरस्टार जसप्रीत बुमराह हैं. उन्होंने कहा, , "मैं जसप्रीत बुमराह से बहुत प्रेरणा लेता हूं.. वह भारत और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है, जितना संभव हो सके उससे सीखने की कोशिश करता हूं."(Mayank yadav  on Jasprit Bumrah)

ये भी पढ़ें-IPL 2024: चारो खाने चित्त हुए MI के नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या, नहीं रोक सके शर्मनाक हार, कप्तानी पर गिर सकती है गाज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close