विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: चारो खाने चित्त हुए MI के नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या, नहीं रोक सके शर्मनाक हार, कप्तानी पर गिर सकती है गाज

Hardik Pandya Failed: आईपीएल के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हिटमैन रोहित शर्मा को मुंबई इंडियन्स मैनेजमेंट ने कप्तानी से हटाकर दो बार गुजरात टाइटन्स को फाइनल में पहुंचाने वाले और एक बार चैंपियन बनाने वाले पूर्व मुंबई इंडियन्स टीम सदस्य हार्दिक पांड्या को टीम से जोड़ने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया, लेकिन पहले मैच के परिणाम शिफर रहे हैं.

Read Time: 4 min
IPL 2024: चारो खाने चित्त हुए MI के नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या, नहीं रोक सके शर्मनाक हार, कप्तानी पर गिर सकती है गाज
हार्दिक पांड्या (फाइल फोटो)

IPL 2024: रंगारंग टी20 टूर्नामेंट आईपीएल के 17वें सीजन के दूसरे मैच में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियन्स की टीम नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुवाई पर मैदान पर उतरी, लेकिन पहले मैच में हार का सिलसिला तोड़ने में कामयाब रही. पिछले 12 सीजन से टूर्नामेंट का पहला मैच हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड मुंबई इंडियन्स नए कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुवाई में तोड़ने का दंभ भर रही थी, लेकिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में नाकाम रहे हार्दिक पांड्या भी ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके.

आईपीएल के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हिटमैन रोहित शर्मा को मुंबई इंडियन्स मैनेजमेंट ने कप्तानी से हटाकर दो बार गुजरात टाइटन्स को फाइनल में पहुंचाने वाले और एक बार चैंपियन बनाने वाले पूर्व मुंबई इंडियन्स टीम सदस्य हार्दिक पांड्या को टीम से जोड़ने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया, लेकिन पहले मैच के परिणाम शिफर रहे हैं.

हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने का दांव उल्टा तो नहीं पड़ गया

हार्दिक पांड्या को महंगी कीमत में खरीदकर उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त करने का दांव मुंबई इंडियन्स के लिए उल्टा पड़ता दिखाई दे रहा है. हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियन्स की कप्तानी का बागडोर सौंपने का फैसला अधिकांश फैन्स को पंसद नहीं आया, इसी का खामियाजा कहेंगे कि हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपने के बाद से अबतक मुंबई इंडियन्स की इंस्टाग्राम पेज को 6 लाख से अधिक फॉलोअर्स ने टाटा-बॉय-बॉय बोल चुके हैं.

पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के खिलाफ पांड्या की हरकतों से फैन नाराज

हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडिय्न्स की कप्तानी की बागडौर सौंपने के बाद से ही मुंबई इंडियंस के फैन नाराजगी बरकरार है. यह नाराजगी सोशल मीडिया पर काफी मुखर भी हुई थी, जिसके बाद मुंबई इंडियन्स टीम के मालिक आकाश अंबानी को सामने आकर सफाई भी देनी पड़ी. फैन्स की नाराजगी तब और बढ़ गई जब अपनी गेंदबाजी स्पेल के दौरान रोहित शर्मा को फील्डिंग सेट के बहाने उन्हें इधर-उधर दौड़ाते नजर आए.  

इशारों में रोहित शर्मा को फील्ड में दौड़ा रहे थे हार्दिक पांड्या

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है, जिसमें कप्तान हार्दिक पूर्व कप्तान रोहित शर्मा को अपने इशारों पर दौड़ा रहे हैं. जिसे देखकर फैन्स काफी नाराज हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले रोहित शर्मा भागकर अपनी फील्डिंग पोज़ीशन पर जाते  हैं, लेकिन हार्दिक उन्हें फील्डिंग पोज़ीशन चेंज करने के लिए कहते हैं, जिसके बाद पूर्व कप्तान अपनी जगह चेंज करते हैं. यह देखकर फैन्स भड़क गए और हार्दिक के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट डालना शुरू कर दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में पहले मैच में चारो खाने चित्त हुई टीम

24 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पहला मैच खेलने उतरी मुंबई इंडियन्स की टीम कॉफिडेंस नजर नहीं आई. कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी की शुरूआत मुंबई इंडियन्स के विस्फोटक गेंदबाज और अक्सर मुंबई इंडियन्स की ओर गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले जसप्रीत बुमराह से करवाकर खुद गेंदबाजी की. 

कप्तानी, गेंदबाजी और बल्लेबाजी में फेल रहे हार्दिक पांड्या 

दो बार गुजरात टाइटंस को फाइनल पहुंचाने और एक चैंंपियन बनाने वाले ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियन्स की कप्तानी के दौरान बिल्कुल लय में नहीं नजर आए. हार्दिक पांड्या गुजरात टाइडन्स के खिलाफ गेंदबाजी में सफल नहीं रहे, उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. जब वो बल्लेबाजी करने उतरे तो जीत की दहलीज पर खड़ी टीम को छोड़कर पवेलियन चले गए. वहीं, पूरे मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या तो नजर ही आए.

हार्दिक पांड्या की जगह रोहित शर्मा को टीम कर सकती है रिप्लेस 

टूर्नामेंट में हार्दिक पांड्या के ऑल राउंड प्रदर्शन और उनके पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के खिलाफ व्यवहार को देखते हुए माना जा रहा है कि अगर हार्दिक की अगुवाई में टीम दूसरे मैच में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करती हैं, तो टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा को बतौर कप्तान फिर मौका देने से नहीं चूकेगी. मुंबई इंडियन्स अपना दूसरा मैच 27 मार्च को हैदराबाद सनराइजर्स के साथ खेलेगी.  

ये भी पढ़ें-Navjot Singh Sidhu Back: आईपीएल के 17वें सीजन में एक बार फिर कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे, नाम है सिद्धू

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close