विज्ञापन
Story ProgressBack

Asia Cup 2023: नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को दिया ये संदेश

ओलंपिक चैंपियन और हाल ही में विश्व चैंपियन बने नीरज चोपड़ा ने एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए एक विशेष संदेश दिया है.

Read Time: 4 min
Asia Cup 2023: नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को दिया ये संदेश

ओलंपिक चैंपियन और हाल ही में विश्व चैंपियन बने नीरज चोपड़ा ने एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए एक विशेष संदेश दिया है. भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को कैंडी में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. टीम इंडिया चार साल बाद वनडे मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करेगी, ऐसे में फैंस इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं.

ज्यूरिख डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहने वाले नीरज चोपड़ा ने टूर्नामेंट के दौरान रेवस्पोर्ट्ज़ से बात की और टीम को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले अपनी शुभकामनाएं दी हैं. नीरज चोपड़ा ने कहा,"मैं अपनी भारतीय टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं. बस अपना सौ प्रतिशत दें और अपने देश के लिए जितना संभव हो उतना प्रयास करें."

बात दें, विश्व चैम्पियन नीरज चोपड़ा डायमंड लीग की भालाफेंक स्पर्धा में शीर्ष स्थान हासिल नहीं कर सके लेकिन आखिरी दौर में 85.71 मीटर का थ्रो फेंककर दूसरे स्थान पर रहे थे. 25 वर्ष के चोपड़ा ने 80.79 मीटर, 85.22 मीटर और 85.71 मीटर के तीन वैध थ्रो फेंके जबकि बाकी तीन थ्रा फाउल रहे. वह चेक गणराज्य के याकूब वालेश (85.86 मीटर) के बाद दूसरे स्थान पर रहे. विश्व चैम्पियनशिप में याकूब ने कांस्य पदक जीता था. चोपड़ा ने प्रतिस्पर्धा के बाद कहा कि वह पूरी तरह से फिट थे लेकिन बुडापेस्ट में हुई विश्व चैम्पियनशिप के बाद थके हुए थे.

वहीं बात अगर भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की करें तो पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में टीम इंडिया ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम उम्मीद कर रही होगी कि कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल मिलकर शाहीन अफरीदी, हैरिस रऊफ और नसीम शाह की गेंदबाजी तिकड़ी के सामने बेहतरीन प्रदर्शन करें. मैच के दौरान बारिश की संभावना जताई गई है, लेकिन अगर खेल हुआ तो शाहीन और नसीम की जोड़ी टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को जरूर तंग करना चाहेगी.

एशिया कप के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमराज, मोहम्मद शमी। मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (रिजर्व).

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, सऊद शकील, तय्यब ताहिर (रिजर्व).

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: जानिए भारत और पाकिस्तान में किसका पलड़ा है भारी, यहां देखें रिकॉर्ड्स

यह भी पढ़ें: जयपुर में मैच देखकर किया खेलने का फैसला, अब दो देशों के लिए डेब्यू करके रचा इतिहास, जानिए कौन हैं महिका गौर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close