विज्ञापन
Story ProgressBack

RR vs MI IPL 2024: यशस्वी जायसवाल का शतक मुंबई पर पड़ा भारी, राजस्थान ने 9 विकेट से हासिल की जीत

पने होम ग्राउंड में राजस्थान ने मुंबई को 9 विकेट से शिकस्त दी है. इस मैच में राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने शतकीय पारी खेली जो मुंबई पर भारी पड़ी.

Read Time: 3 min
RR vs MI IPL 2024: यशस्वी जायसवाल का शतक मुंबई पर पड़ा भारी, राजस्थान ने 9 विकेट से हासिल की जीत

RR vs MI IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का 38वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. यह मैच राजस्थान के सवाई मानसिंह स्डेडियम में खेला गया. वहीं अपने होम ग्राउंड में राजस्थान ने मुंबई को 9 विकेट से शिकस्त दी है. इस मैच में राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने शतकीय पारी खेली जो मुंबई पर भारी पड़ी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने राजस्थान को 180 रन का टारगेट दिया था. लेकिन राजस्थान ने महज एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है. वहीं राजस्थान IPL Points Table में 14 अंकों के साथ एक बार फिर टॉप पर पहुंच गया है. टूर्नामेंट में राजस्थान की यह 7वीं जीत है.

राजस्थान की ओर से केवल एक विकेट गिरे. ओपनिंग करने आए जोश बटलर 35 रन पर आउट हो गए. लेकिन यशस्वी जायसवाल ने 60 गेंद में नाबाद 104 रन बनाए. जिसमें 9 चौके और 7 छक्के जड़े. वहीं उनका साथ कप्तान संजू सैमसन ने भी दिया ओर 28 गेंद में नाबाद 38 रन बनाए. मुंबई की ओर से केवल जसप्रीत बुमराह को एक विकेट हासिल हुआ. बाकी 6 गेंदबाजों को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ.

मुंबई की पारी

मुंबई पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा 6 रन और इशान किशन शून्य पर आउट हो गए. वहीं इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि तिलक वर्मा ने 65 रन की पारी खेलकर मुंबई को मजबूत स्थिति में लाई. वहीं उनका साथ नबी ने 23 रन बनाकर और नेहल वाडेरा ने 49 रन बनाकर दिया. इसके बाद मुंबई की का कोई खिलाड़ी स्कोर नहीं कर पाया.

कप्तान हार्दिक पांड्या भी 10 रन पर आउट हो गए. इसके बाज टीम डेविड 3 रन, गेराल्ड ने शून्य, चावला 1 रन और बुमराह 2 रन जोड़ सके. मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी.

आपको बता दें, राजस्थान इस टूर्नामेंट में 8 मैच में केवल एक मैच में हार का सामना किया है. जबकि मुंबई ने 8 मैच में केवल 3 मैच में ही जीत हासिल की है. मुंबई प्वाइंट टेबल में 7वें स्थान पर है.

यह भी पढ़ेंः IPL 2024, RR vs MI: बीच मैदान में रोहित शर्मा को Kiss करने की कोशिश, यूजर बोले-बच गया भाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close