विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रायन लारा को कोच पद से हटाया, RCB के इस दिग्गज को सौंपी जिम्मेदारी

आईपीएल 2023 में अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने अगले सीजन के लिए अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. इसके तहत टीम ने अपने मुख्य कोच को बदल दिया है.

Read Time: 4 min
सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रायन लारा को कोच पद से हटाया, RCB के इस दिग्गज को सौंपी जिम्मेदारी

आईपीएल 2023 में अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने अगले सीजन के लिए अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. इसके तहत टीम ने अपने मुख्य कोच को बदल दिया है. वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा की जगह टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कोच डेनियल विटोरी को टीम का मुख्य कोच बनाया है. ब्रायन लारा बीते दो सीजन से सनराइजर्स हैदराबाद के साथ थे, लेकिन उनकी अगुवाई में टीम का प्रदर्शन काफी रहा. ऐसे में फ्रेंचाइजी ने उन्हें अलविदा कहने का मन बनाया है. बता दें, डेनियल विटोरी का बतौर कोच यह दूसरा आईपीएल कार्यकाल होगा. डेनियल विटोरी इससे पहले 2014 से 2018 तक बौंगलोर के साथ बतौर कोच जुड़े हुए थे.

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी डेनियल विटोरी को कोचिंग का अच्छा अनुभव है. इससे पहले वो ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के सहायक कोच की भी भूमिका निभा चुके हैं. वहीं उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन कोच के रूप में भी काम किया है.

सनराइडर्स हैदराबाद ने डेनियल विटोरी के मुख्य कोच बनने को लेकर ट्विट करते हुए लिखा,"कीवी दिग्गज डेनियल विटोरी #OrangeArmy में मुख्य कोच के रूप में शामिल हुए हैं." डेनियल विटोरी मौजूदा समय में द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स को कोचिंग दे रहे हैं. बता दें, डेनियल विटोरी के कोच रहते बैंगलोर 2016 के फाइनल में पहुंची थी, जबकि टीम ने 2015 में प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई किया था.

बता दें, वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने साल 2022 में फ्रेंचाइजी को बतौर बल्लेबाज कोच ज्वाइन किया था. इसके बाद साल 2023 में टॉम मूडी के हटने के बाद लारा टीम के मुख्य कोच बने थे. लारा की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और टीम लीग के अपने 14 मुकाबलों में से सिर्फ 4 में ही जीत दर्ज करने में सफल हो पाई थी. सनराइजर्स हैदराबाद के इस बदलान को देखते हुए कहा जा सकता है कि फ्रेंचाइजी का कोच को बदलने का सिलसिला जारी है, क्योंकि विटोरी लीग के बीते 6 सीजन में टीम के पांचवे कोच हैं.

ऐसा रहा है डेनियल विटोरी का करियर

डेनियल विटोरी की गिनती दिग्गज लेग स्पिनर में होती है. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 113 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.01 की औसत से 4531 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने 362 विकेट भी हासिल किए हैं. इसके अलावा उनके नाम 295 वनडे में 295 विकेट हैं और उनके बल्ले से 2253 रन आए हैं. इसके अलावा उन्होंने 34 टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही आईपीएल खेले हैं, जिसमें उन्होंने 38 और 28 विकेट हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL की तर्ज पर होने जा रहा राजस्थान प्रीमियर लीग, कब हो रहा इसका आगाज, जानिए सब कुछ

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd T20I: मैच के दौरान बने ये बड़े रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज ने पहली बार किया ऐसा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close