विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: इस बार अमेरिका में होगा टी-20 वर्ल्ड कप, टिकटों की बिक्री हुई शुरू, जानिए कैसे करें बुकिंग?

T20 World Cup 2024 Schedule: नियमों के मुताबिक एक व्यक्ति एक मैच के ज्यादा से ज्यादा 6 टिकट खरीद सकता है. इस तरह वो कितने भी मैचों के टिकट बुक कर सकता है.

Read Time: 3 min
T20 World Cup 2024:  इस बार अमेरिका में होगा टी-20 वर्ल्ड कप, टिकटों की बिक्री हुई शुरू, जानिए कैसे करें बुकिंग?
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका में आयोजित किया जाएगा.

T20 World Cup 2024 Tickets: यह पहली बार है जब क्रिकेट का कोई अंतरराष्ट्रीय आयोजन अमेरिका में हो रहा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकट कॉउंसिल (ICC) क्रिकेट को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए ऐसे कदम उठा रहा है. विश्ववभर की 20 टीमों के बीच होने वाले अब तक के सबसे बड़े टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है. खास बात ये है कि ये बिक्री पब्लिक टिकट बैलट के तहत की जा रही है. 'पहले आओ-पहले पाओ' नियम के आधार पर नहीं. यानी आम फैंस को भी टिकट मिलने की पूरी गुंजाइश है.

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज की सामुहिक मेजबानी में खेला जाएगा. विश्वकप के मैच अमेरिका के 3 और वेस्टइंडीज के 6 शहरों में आयोजित किया जाएगा. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर टिकटों की बुकिंग 7 फरवरी तक जारी रहेगी. वर्ल्ड कप 1 से 29 जून के बीच खेला जाएगा. ग्रुप स्टेज, सुपर-8 और सेमीफाइनल तक के 2.60 लाख से ज्यादा टिकट जारी किए गए हैं. हर टिकट की कीमत अलग-अलग कैटेगरी के मुताबिक अलग-अलग है. आप अपने टिकट  t20worldcup.com वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं.

2.60 लाख से ज्यादा टिकट जारी

ICC  के नियमों के मुताबिक एक व्यक्ति (एक आईडी से) एक मैच के ज्यादा से ज्यादा 6 टिकट खरीद सकता है. इस तरह वो कितने भी मैचों के टिकट बुक कर सकता है. सबसे कम क़ीमत के टिकट की कीमत कम से कम 6 डॉलर (क़रीब 500 रुपये) रखी गई है.  ग्रुप स्टेज, सुपर-8 और सेमीफाइनल तक के 2.60 लाख से ज्यादा टिकट जारी किए गए हैं. अब तक के इस सबसे बड़े टी-20 वर्ल्ड कप में कुल 55 मुकाबले खेले जाने हैं. यह सभी मैच कुल 9 शहरों ( अमेरिका के तीन वेस्टइंडीज छह शहरों)  में आयोजित किए जाएंगे. 

ग्रुप-A में पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड

भारत को ग्रुप-A में पाकिस्तान,अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ जगह मिली है. भारत और पाकिस्तान का मैच 9 जून को न्यूयॉर्क  में खेला जाएगा. भारत अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत आयरलैंड के ख़िलाफ़ भी न्यूयॉर्क में ही करेगा. भारत, अमेकरिका से 12 जून जबकि कनाडा से 15 जून को भिड़ेगा.

यह भी पढ़ें-Back to Desert थीम पर आयोजित होगा डेजर्ट फेस्टिवल 2024, जानिए क्या कुछ होगा खास?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close