विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

World Cup 2023: राजस्थान के इस दिग्गज को मिला किस्मत का साथ, वर्ल्ड कप टीम में हुआ शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान फ्रेंचाइजी के लिए खेलने वाले रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से इस मेगा इवेंट की शुरुआत होनी है.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: राजस्थान के इस दिग्गज को मिला किस्मत का साथ, वर्ल्ड कप टीम में हुआ शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान फ्रेंचाइजी के लिए खेलने वाले रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से इस मेगा इवेंट की शुरुआत होनी है. अश्विन को चोटिल अक्षर पटेल के रिप्लेसमेंट के रुप में 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है.अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है.

एशिया कप 2023 के दौरान अक्षर पटेल को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में 'क्वाड्रिसेप्स' में चोट लग गई थी और उनके जल्द ठीक होने की उम्मीद नहीं है. इस कारण अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति को 37 वर्षीय अश्विन को टीम में शामिल करना पड़ा. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई सीरीज के दो मैचों में चार विकेट लिए थे.

आईसीसी ने यहां जारी बयान में कहा,"अक्षर पटेल एशिया कप के सुपर चार में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और वह बाएं क्वाड्रिसेप्स में लगी चोट से विश्व कप के लिए सही समय पर उबरने में नाकाम रहे. इस कारण यह स्पिनर एशिया कप के फाइनल में भी नहीं खेल पाया था."

विज्ञप्ति में कहा गया है,"उनकी जगह अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में लिया गया है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई सीरीज में वनडे क्रिकेट में प्रभावशाली से वापसी की थी तथा दो मैचों में चार विकेट लिए थे."

अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे के लिए फिट नहीं हो पाए थे जिसके कारण उनका विश्व कप की टीम से बाहर होना तय हो गया था. अश्विन भारतीय टीम के साथ गुवाहाटी गए हैं जहां वह 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगी.

भारत की विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन इशान किशन, सूर्यकुमार यादव.

यह भी पढ़े: World Cup 2023: सात साल बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम के स्वागत पर हैरान हुए बाबर आजम, दिया ऐसा रिएक्शन

यह भी पढ़े: Asian Games 2023: अनुष अग्रवाला ने रचा इतिहास, घुड़सवारी में मेडल जीतकर ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close