विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup 2023: सात साल बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम के स्वागत पर हैरान हुए बाबर आजम, दिया ऐसा रिएक्शन

भारत में इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन होना है और इस विश्व कप से पहले पाकिस्तानी टीम बुधवार देर रात भारत आ गई है. यह बीते सात साल में पाकिस्तानी टीम की पहली भारत यात्रा है.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: सात साल बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम के स्वागत पर हैरान हुए बाबर आजम, दिया ऐसा रिएक्शन
पाकिस्तानी टीम सात साल बाद भारत दौरे पर आई है.

भारत में इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन होना है और इस विश्व कप से पहले पाकिस्तानी टीम बुधवार देर रात भारत आ गई है. यह बीते सात साल में पाकिस्तानी टीम की पहली भारत यात्रा है. हैदराबाद पहुंचने पर बाबर आजम की टीम का भव्य स्वागत किया गया. बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर बाबर और बाकी पाकिस्तानी खिलाड़ी काफी हैरान दिखे. बाबर ने अपने और अपने साथियों के गर्मजोशी से किए गए स्वागत पर खुशी व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

बता दें, बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खिलाफ अभ्यास मुकाबला खेलेगी. इसके बाद पाकिस्तान 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मुकाबला खेलेगी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जबकि 10 अक्टूबर को उसका दूसरा मुकाबला श्रीलंका से होगा. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच  महामुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा.

लंबी फ्लायट के बाद हैदराबाद पहुंचने पर हुए भव्य स्वागत से बाबर और टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी काफी उत्साहित दिखे और वो कैमरापर्सन के सामने पोज देते वक्त मुस्कुराते नजर आए. पाकिस्तान और भारत के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में हुई थी. बाबर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए लिखा,"हैदराबाद में प्यार और समर्थन से अभिभूत."

Latest and Breaking News on NDTV

इससे पहले पाकिस्तान से विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले बाबर आजम ने मीडिया से बात करते हुए कहा "हम सभी को विश्व कप के लिए यात्रा करने पर गर्व है. हालांकि हमने पहले भारत में नहीं खेला है, लेकिन हम ज्यादा दबाव नहीं ले रहे हैं. हमने अपना शोध कर लिया है. हमने सुना है कि परिस्थितियाँ वैसी ही हैं जैसे वे अन्य एशियाई देशों में खेलते हैं. इस बार कप्तान के रूप में यात्रा करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है, मुझे उम्मीद है कि हम इस बार ट्रॉफी के साथ वापस आएंगे."

बता दें, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से विश्व कप की शुरुआत हो रही है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब विश्व कप पूरी तरह से भारत में ही आयोजित हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: रोशिबिना देवी ने वुशु में सिल्वर जीता रचा इतिहास, ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: जन्मदिन से दो दिन पहले गोल्ड पर लगाया निशाना, सरबजोत- अर्जुन- नरवाल की तिकड़ी ने किया कमाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close